सामाजिक कार्य:जरूरतमंदों को घर-घर राशन और दवाइयां पहुंचाएंगे शिक्षक संघ राष्ट्रीय के 1112 शिक्षक

बांसवाड़ा6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • ब्लॉकवार टीम बनाई नंबर जारी किए

राजस्थान शिक्षक संघ (राष्ट्रीय) ने कोरोनाकाल में शिक्षकों व आमजन की मदद के लिए जिले व उपशाखा स्तर पर कार्यकर्ताओं की सूची व उनके मोबाइल नंबर जारी किया है। जिलाध्यक्ष गमीरचंद पाटीदार ने बताया कि यदि किसी शिक्षक साथी और आमजन को दवाई, घरेलू उपयोग का सामान या प्लाज्मा डोनर की जरूरत हो तो राजस्थान शिक्षक संघ (राष्ट्रीय) की प्रत्येक जिला शाखा द्वारा गठित टोली से दूरभाष पर संपर्क कर सहयोग प्राप्त कर सकते हैं।

संगठन द्वारा प्रत्येक जिला केंद्र पर 5 एवं प्रत्येक उपशाखा केंद्र पर 3 शिक्षकों की टोली बनाई है। राजस्थान में कुल 40 जिला केंद्र व 195 शिक्षक और 313 उपशाखा केंद्र पर 917 शिक्षकों की टोली बनाई है। इस प्रकार जिला व उपशाखा केंद्र मिलाकर 353 केंद्र पर 1112 शिक्षकों की टोलियां बनाई है। संगठन के प्रदेशाध्यक्ष संपत सिंह ने पत्र जारी कर संदेश दिया कि केंद्र व राज्य सरकार द्वारा जारी गाइड लाइन का पालन करते हुए मास्क पहनने, बार-बार हाथ धोने, दो गज की दूरी बनाए रखने, वैक्सीन लगवाने व इसके लिए आमजन को जागरूक करने के कार्य करने होंगे।

प्रदेश संगठन मंत्री प्रहलाद शर्मा ने कहा कि उक्त रोग से देश में जितने भी बंधु संक्रमित हुए हैं, उनमें से बहुत अधिक मात्रा में रिकवर होकर अपने घर पर आ गए हैं। वहीं कुछ अपने ही घर में क्वारेंटाइन हैं। इस कठिन परिस्थिति में हम सभी एक दूसरे के साथ मिलकर परस्पर मनोबल बढ़ाते हुए इस पर निश्चित विजय प्राप्त कर लेंगे। आप सभी अपने आपको सकारात्मक बनाए।

खबरें और भी हैं...