बच्चे नहीं सुन पाएंगे PM मोदी की बात:स्कूल से 12 साल पुराना रेडियो चोरी, आनंदपुरी पटवार कार्यालय का दरवाजा ले गए चोर

बांसवाड़ा7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
डेमो पिक। - Dainik Bhaskar
डेमो पिक।

पीपलोद (पंचायत समिति बागीदौरा) स्थित राउमावि के बच्चे अब PM नरेंद्र मोदी के "मन की बात" नहीं सुन पाएंगे। कारण कि बच्चों को कार्यक्रम सुनाने वाला 12 साल पुराना रेडियो यहां से चाेरी हो गया है। प्रिंसिपल ऑफिस का ताला तोड़कर भीतर धुसे चोर रेडियो के अलावा टेप रिकॉर्डर व अक्षय पेटी में रखे 7 सौ रुपए ले जाने में सफल रहे। प्रिंसिपल की रिपोर्ट के बाद पुलिस ने मामले में कुछ संदिग्धों को पूछताछ के लिए पकड़ा है। इसमें 12वीं कक्षा में पढ़ने वाले स्कूल छात्र के अलावा दो अन्य लड़के भी हैं। अभी पूछताछ चल रही है। हालांकि पुलिस ने अभी इस बारे में कोई खुलासा नहीं किया है।

इससे पहले त्रिपुरा कॉलोनी, ठीकरिया बांसवाड़ा निवासी प्रिंसिपल विपिन पुत्र बदामीलाल गांधी ने कलिंजरा थाने में दी रिपोर्ट में बताया कि 6 दिसम्बर की रात को अज्ञात चोरों ने प्रिंसिपल ऑफिस का ताला तोड़कर स्कूल की ओर से वर्ष 2009 में खरीदा हुआ रेडियो और भामाशाह से प्राप्त टेप रिकॉर्डर चोरी किया है। ग्रामीणों की ओर से सहयोग के तौर पर मिलने वाली अक्षय पेटिका में रखी सात सौ रुपए की राशि भी चोरी की है। इधर, थाना पुलिस से मिली जानकारी के हिसाब से तीन लड़कों से संदेह के आधार पर पूछताछ चल रही है। अब पूरा मामला पुलिस जांच का विषय बना हुआ है। वहीं प्रिंसिपल गांधी ने बताया कि स्कूल में 495 बच्चे पढ़ते हैं, जिन्हें रेडियो के माध्यम से PM मोदी के मन की बात जैसे कार्यक्रम सुनाए जाते थे। रेडियो खरीदी की रसीद भी उन्होंने थाने को दी है।
पटवार कार्यालय का दरवाजा ही चोरी
इधर, आनंदपुरी के पटवार कार्यालय में चोरी का मामला सामने आया है। घनेवा बड़ा हाल आनंदपुरी पटवारी भैरूलाल पुत्र पन्नालाल ताबीयार ने आनंदपुरी थाने में तीन दिन पहले दी रिपोर्ट में बताया कि अज्ञात चोरों ने पटवार मंडल का पिछला दरवाजा तोड़कर चुरा लिया है। वहीं भीतर से लोहे की पेटी रखा रिकॉर्ड, जरीकेन और जरीब नापने वाली लोहे की चैन चोरी कर ली है। पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू की।
कुशलगढ़ में ट्रैक्टर की बैटरी चोरी
कुशलगढ़ थाने में खेड़पुर निवासी कानहिंग पुत्र हुरतेंग गणावा ने सोमवार रात को घर के बाहर खड़े ट्रैक्टर की बैटरी चोरी के मामले में गांव के रितेश पुत्र बदा गणावा व भगु पुत्र थावरा मईड़ा के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई है। कानहिंग ने बताया कि उसके पुत्र प्रताप, नानकू पुत्र देवा गणावा, रायकल पुत्र मड़िया गणावा ने भगु के घर पर चोरी हुई बैटरी रखी हुई भी देखी है। पीड़ित ने बताया कि इस जानकारी के बाद उसने गांव के पंच इकट्‌ठे किए तब आरोपियों ने अपराध करना भी कबूला है। आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।