पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जुर्माना:ग्राम पंचायतों में महानरेगा में काम नहीं दिया तो 21 कर्मचारियों पर जुर्माना

बांसवाड़ा16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

महानरेगा योजना में पंचायत समिति सज्जनगढ़ क्षेत्र की ग्राम पंचायतों में श्रमिक नियोजन में लापरवाही बरतने पर 21 कार्मिकों की वेतन से कटौती के आदेश जारी किए हैं। बीडीओ भरत कुमार नाई ने मंगलवार काे आदेश जारी कर बताया कि प्रति ग्राम पंचायत महानरेगा में एक हजार श्रमिकों काे नियोजित करने के निर्देश दिए थे। इस संबंध में सभी काे बार-बार लिखित, माैखिक एवं विभागीय बैठकों में भी लगातार निर्देशित किया जा रहा था।

श्रमिक नियोजन लक्ष्य के अनुसार नहीं करने से महानरेगा अधिनियम की धारा 25 के तहत जुर्माने से दंडित किया है। बीडीओ ने का कि उक्त कार्मिक 15 दिनों में जुर्माना जमा नहीं कराते हैं ताे उनके वेतन से कटौती कर मनरेगा खाते में जमा कराई जाए। ग्राम पंचायत मछारासात के कनिष्ठ सहायक गाेपाल, महूड़ी के कनिष्ठ सहायक लक्ष्मीलाल, सागवा के कनिष्ठ सहायक बदामीलाल वड़खिया, मस्कामहुड़ी के कनिष्ठ सहायक मानसिंग, राेहानिया लक्ष्मण की कनिष्ठ सहायक कंचन, पालीबड़ी की कनिष्ठ सहायक सुमित्रा, टिंबा महुड़ी के ग्राम विकास अधिकारी जीलाल, हिम्मतगढ़ के कनिष्ठ सहायक रमेश चंद्र डाेडीयार, कसारवाड़ी के ग्राम विकास अधिकारी शिशुपाल, जालिमपुरा के कनिष्ठ सहायक हरिशचंद्र, खुंटाचतरा के ग्राम रोजगार सहायक अशाेक जाेशी, जीवाखुंटा के कनिष्ठ सहायक बदामीलाल पारगी व टांडामंगला के ग्राम विकास अधिकारी गाेपाल त्रिवेदी पर एक-एक हजार रुपए जुर्माना लगाया है।

इन पर 500 रुपए जुर्माना: बिलड़ी के कनिष्ठ सहायक रामलाल पटेल व सरदार सिंह, टांडारतना के कनिष्ठ सहायक गजेंद्र व ग्राम रोजगार सहायक, राठधनराज के ग्राम रोजगार सहायक प्रताप पड़वाल व कनिष्ठ सहायक भूरजी भूरिया, सज्जनगढ़ की कनिष्ठ सहायक माेनिका गुप्ता व सुनील शर्मा पर पांच साै-पांच साै रुपए जुर्माना लगाया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें