पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सूचना जारी :शिक्षा विभाग में एलडीसी के 308 पद खाली, भर्ती में मिले सिर्फ 151

बांसवाड़ा16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • लिपिक भर्ती परीक्षा 2018 का मामला
Advertisement
Advertisement

निदेशक माध्यमिक शिक्षा की ओर से कनिष्ठ लिपिक भर्ती परीक्षा 2018 के चयनितों काे जिला आवंटन की सूची जारी कर दी गई है। करीब डेढ़ माह पहले भी जिला आवंटन किया गया। उस समय 162 अभ्यर्थी बांसवाड़ा जिले काे आवंटित किए थे। लेकिन दोबारा हुई जिला आवंटन की प्रक्रिया में बांसवाड़ा काे 151 अभ्यर्थी आवंटित हुए हैं, जाे शिक्षा विभाग के विभिन्न कार्यालयों में और स्कूलों में पदस्थापित हाेंगे।

अभ्यर्थियों से ऑनलाइन जिला आवंटन के लिए विकल्प पत्र भरवाए गए थे। अब इन अभ्यर्थियों काे काउंसलिंग के माध्यम से पदस्थापन होगा। शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने 14 जुलाई तक भर्ती प्रक्रिया पूरी करने के निर्देश पहले ही दे दिए हैं। विभाग में एलडीसी के 308 पद रिक्त हैं ऐसे में नए कार्मिकों के नियुक्त हाेने से विभागीय कार्याे में काफी आसानी रहेगी।

सबसे बड़ी राहत शिक्षकों काे मिलेगी जाे सालाें से मंत्रालयिक कर्मचारियों के रिक्त पदों के कारण प्रतिनियुक्तियों पर सीबीईईओ, सीडीईईओ और डीईओ कार्यालयों में हैं। जिसका असर स्कूलों में बच्चों की पढ़ाई पर भी पड़ रहा था।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement