शहीद जवानों को याद किया:40 जवानों ने की शोक परेड, शोक परेड में 80 राउंड किए फायर

बांसवाड़ा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस लाइन में शहीद दिवस के मौके पर शहीद हुए पुलिस जवानों को ब्लेंक राउंड फायर कर सलामी देते पुलिस के जवान। - Dainik Bhaskar
पुलिस लाइन में शहीद दिवस के मौके पर शहीद हुए पुलिस जवानों को ब्लेंक राउंड फायर कर सलामी देते पुलिस के जवान।

शहीद दिवस के मौके पर पुलिस लाइन में शुक्रवार को शोक परेड हुई। यहां पूरे साल के दौरान देशभर में शहीद हुए पुलिस जवानों के नाम पढ़े गए। इसके बाद 40 जवानों ने हवा में 80 ब्लैंक राउंड फायर कर शहीदों को सलामी दी। शोक परेड में शामिल 45 जवानों की नफरी में 40 जवान, दो SI (सब इंस्पेक्टर) और एक RI (रिजर्व इंस्पेक्टर) के अलावा दो चक्र शामिल किए गए। दो चक्र मिलाकर ही पुलिस शोक परेड में 45 जवानों की पल्टन बनती है।

परेड में शामिल पुलिस के जवान।
परेड में शामिल पुलिस के जवान।

इससे पहले बांसवाड़ा SP राजेश कुमार मीणा इस सलामी में पहुंचे और शहीदों को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने ही पुलिस फोर्स, पैरा मिलिट्री फोर्स में ड्यूटी के दौरान शहीद हुए पुलिस जवानों के नाम भी पढ़कर सुनाए। इस मौके पर DSP सूर्यवीर सिंह राठौड़ के अलावा सभी थानों के थानाधिकारियों ने हिस्सा लिया। इसके बाद पुलिस लाइन परिसर में ही क्राइम मीटिंग भी हुई।

शहीद स्मारक पर पुष्प चक्र भेंट करते हुए बांसवाड़ा SP
शहीद स्मारक पर पुष्प चक्र भेंट करते हुए बांसवाड़ा SP

43 यूनिट रक्तदान
शहीद दिवस के मौके पर अपनों की याद में पुलिस जवानों ने 43 यूनिट रक्तदान किया। इसी प्रकार इस मौके पर पुलिस लाइन में तीन पौधे भी रोपे गए। पिछले साल भी इस कार्यक्रम के दौरान पुलिस के जवानों ने विभिन्न आयोजनों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया था।

शहीदों के नामों का वाचन करते हुए बांसवाड़ा SP
शहीदों के नामों का वाचन करते हुए बांसवाड़ा SP