पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सड़क का नवीनीकरण:60 करोड़ में तेजपुर से बोरवट तक सड़क का होगा नवीनकरण

बांसवाड़ाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नेशनल हाइवे 113 की लेफ्ट आउट तेजपुर से लेकर बांसवाड़ा शहर वाया ठीकरिया बोरवट तक की सड़क का नवीनीकरण होगा। इसके लिए पीडब्ल्यूडी की ओर से 60 करोड़ के प्रस्ताव चीफ इंजीनियर को भेजे हैं। इधर सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता राजकुमार सिंह चौहान ने बताया कि एनएच का बायपास बनने के बाद अब तेजपुर से बांसवाड़ा और उससे आगे बोरवट तक की सड़क सार्वजनिक निर्माण विभाग के पास आ गई है।

हमने इस सड़क को नये सिरे से निर्मित करने के लिए 60 कराेड़ के प्रस्ताव केंद्रीय सड़क निधि के तहत बना कर उच्चाधिकारियों काे स्वीकृति के लिए भिजवाए हैं। साथ ही इसकी स्वीकृति के लिए जनप्रतिनिधियों से भी सहयोग के लिए आग्रह किया है। जैसे ही 60 कराेड़ के प्रस्तावों काे स्वीकृति मिलती है,ताे कुछ माह पूर्व एनएच और सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा निर्मित सड़क वाले भाग को छोड़ कर तेजपुर से लेकर खाटू श्याम मंदिर और सिंटेक्स मिल से आगे नहर के पास से लेकर ठीकरिया, मकाेड़िया पुल, औधारजी का पाडला और बाेरवट तक सड़क का नवीनीकरण कार्य करवाया जाएगा।

साथ ही मकोड़िया पुल के दोनों ओर के कर्व को ठीक करवाएंगे और औधारजी का पाडला वाले छोटे पुलों को वाहनों के सुरक्षित आवागमन की दृष्टि से ठीक करवाया जाएगा। उल्लेखनीय है कि तेजपुर से लेकर ठीकरिया और बोरवट तक की सड़क पर सिर्फ पेचवर्क ही हो पाए हैं और शहर की सड़कों के सौंदर्यीकरण के लिए 15 करोड़ स्वीकृत हुए थे। इससे शहर में सड़कों के निर्माण और सौंदर्यीकरण का काम बजट के अभाव में अटका पड़ा है। जिसमें फुटपाथ निर्माण, ड्रेनेज निर्माण कर उन्हें लोहे की जालियों से ढकने और डिवाइडर निर्माण के काम अधूरे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें