पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मानसून पधारो म्हारे देश:7 दिन पहले बांसवाड़ा-डूंगरपुर से प्रदेश को मिली अच्छी खबर, शहर में रात 10.30 से 12.10 तक तेज बारिश

बांसवाड़ा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बांसवाड़ा में शुक्रवार रात 12 बजे पुराना बस स्टैंड पर बारिश के दौरान सड़क पर बहता पानी। - Dainik Bhaskar
बांसवाड़ा में शुक्रवार रात 12 बजे पुराना बस स्टैंड पर बारिश के दौरान सड़क पर बहता पानी।

मानसून ने शुक्रवार को मौसम विभाग के अनुसार तय समय से सात दिन पहले ही वागड़ के रास्ते प्रदेश में मंगल प्रवेश किया। पिछले कई दिनों से उमस और गर्मी के बाद मानूसन ने दस्तक दी। रात 10.30 बजे से जिले के गनोड़ा, लोहारिया, घाटोल, जगपुरा, चिड़ियावासा समेत कई गांवों और शहर में तेज बारिश का दौर शुरू हुआ, जो रात सवा 12 बजे तक चला। इसके बाद भी हल्की बारिश होती रही। गनोड़ा, चिड़ियावासा आदि गांवों मंे बिजली चमकने के साथ बारिश होती रही।

दानपुर में 45 एमएम बारिश

दानपुर में गुरुवार रात से लेकर शुक्रवार सुबह 45 मिमी बारिश दर्ज की गई। संभागीय कृषि अनुसंधान केंद्र बोरवट के निदेशक डॉ. प्रमोद रोकड़िया ने बताया कि 22 से 25 जून के बीच मानसून के प्रवेश की संभावना थी लेकिन 18 जून को मानसून आया। आने वाले दिनों में अच्छी बारिश की संभावना है।

बिजली गुल, रात भर फाल्ट ढूंढते रहे

शुक्रवार रात को बारिश शुरू होते ही आधे शहर में बिजली गुल हो गई। सूचना पर सिक्योर मीटर कंपनी के तकनीकी कर्मचारी आए, लेेकिन उन्हें रात 1.30 बजे तक फाल्ट ही नहीं मिला। पुराना बस स्टैंड, गांधी मूर्ति, पुराना शहर, एमजी अस्पताल चौराहा, मोहन कॉलोनी, शिव कॉलोनी समेत कई जगह घंटों बिजली गुल रही। बताया जा रहा है कि तेज बारिश के कारण 33 केवी लाइन में फाल्ट हो गया, लेकिन किस जगह हुआ, इसका पता नहीं चला।

खबरें और भी हैं...