नाबालिग के शव का पोस्टमार्टम आज:3 दिन से लापता था 9वीं कक्षा का छात्र, हत्या की आशंका पर जुटा पूरा गांव, डॉग स्कवायड और FSL पहुंची

बांसवाड़ा8 महीने पहले
बांसवाड़ा जिला अस्पताल के पोस्टमार्टम कक्ष के बाहर एकत्र हुआ छात्र का परिवार।

सदर थाना क्षेत्र के हरड़मतिया गांव से बरामद छात्र के शव का सोमवार को पोस्टमार्टम होगा। गांव में नाले के समीप एक पेड़ से बंधे 9वीं के छात्र का यह शव रविवार देर शाम पुलिस ने महात्मा गांधी जिला अस्पताल के PM रूम में रखवाया था। इससे पहले परिजनों ने हत्या की आशंका जताते हुए मौके पर दिनभर हंगामा किया। वहीं भूमि विवाद के चलते पड़ौसी पर हत्या में लिप्त होने का अंदेशा जताया। देर शाम पुलिस ने निष्पक्ष कार्रवाई का आश्वासन देकर मामला शांत कराया तब कहीं जाकर परिवार पोस्टमार्टम के लिए राजी हुआ।

मौके पर शव के समीप कार्रवाई करती डॉग स्क्वायड की टीम।
मौके पर शव के समीप कार्रवाई करती डॉग स्क्वायड की टीम।

सदर थाना पुलिस ने बताया कि हड़मतिया निवासी पवन (14) पुत्र नाथू डामोर नौ दिसम्बर से लापता था। वह रामावि हड़मतिया का विद्यार्थी है उस दिन शाम 6 बजे बिना बताए घर से निकल गया था। इसके बाद वह रात को नहीं लौटा। उसकी तलाश बेकार रही। शनिवार को पवन के ताऊ ने थाने पर गुमशुदगी की रिपोर्ट दी। रविवार सुबह पवन का शव नाले के समीप गमछे से एक पेड़ से बंधा मिला। सूचना पर सदर थाना प्रभारी रमेशचंद्र मीणा, डिप्टी SP रूप सिंह, डिप्टी SP गजेंद्र सिंह राव व कोतवाल रतन सिंह मौके पर पहुंचे। लोगों ने यहां पुलिस को शव नहीं उठाने दिया। बाद में पुलिस ने उदयपुर से डॉग स्कवायड और एफएसएल टीम बुलाई। तब पुलिस की निष्पक्ष कार्रवाई का आश्वासन मिलने के बाद परिजन शव को PM रूम शिफ्ट करने के लिए राजी हुए।

घटना की जानकारी के बाद मौके पर एकत्र हुई भीड़।
घटना की जानकारी के बाद मौके पर एकत्र हुई भीड़।

पड़ोसी पर शक
पवन के परिवार ने पुलिस को बताया कि उन्हें उनके पड़ोसी पर शक है। जमीन विवाद को लेकर कुछ दिन पहले उनका विवाद हुआ था। लेकिन, पुलिस ने इस मामले में लिखित रिपोर्ट देने को कहा तो परिवार ने शाम 7 बजे तक भी इस बारे में रिपोर्ट नहीं दी। इधर, थानाधिकारी रमेशचंद्र ने बताया कि परिजनों को संदेह है तो पोस्टमार्टम में इसका खुलासा हो जाएगा।