लड़की की चुन्नी से लटका मिला युवक:घर से 50 मीटर दूर पेड़ पर बनाया फंदा, अहमदाबाद से घर को निकला था

बांसवाड़ा9 महीने पहले
मृतक लालशंकर मईड़ा।

लड़की की चुन्नी से बने फंदे पर एक युवक का पेड़ से लटका शव मिला है। घर से 50 मीटर दूर पेड़ पर सुबह ग्रामीणों ने शव देखा। युवक 6 दिन पहले ही नौकरी के लिए अहमदाबाद गया था, जो दो दिन वहां से घर को निकला था। परिवार की ओर से किसी तरह का अंदेशा नहीं जताया गया है, लेकिन पुलिस सुसाइड के अलावा मामले को हत्या की नजरों से भी देख रही है। पुलिस युवक के पास से मिली चुन्नी को लेकर उलझन में है। पुलिस का मानना है कि जब युवक घर नहीं आया तो अविवाहित युवक के पास लड़की की चुन्नी कहां से आई। मामला बांसवाड़ा के भूंगड़ा थाने का है।

भूंगड़ा थानाधिकारी हेमंत चौहान ने बताया कि लांबा घाटा ग्राम पंचायत कुवांनिया निवासी लालशंकर (19) पुत्र कृष्ण मईड़ा का शव उसके घर के समीप पेड़ से लटका मिला। युवक बीते डेढ़ महीने से घर पर ही था। वह 12 मई को अहमदाबाद गया था। रोटी वगैरह बनाने के लिए 12 साल के उसके छोटे भाई को भी साथ ले गया था, लेकिन 16 मई को वह अहमदाबाद से वापस घर के लिए निकला था, जो घर तो नहीं पहुंचा। आज बुधवार को उसका शव पेड़ से लटका मिला।

अभी क्लियर नहीं है पुलिस
सुसाइड और हत्या को लेकर पुलिस क्लियर नहीं है। चुन्नी के अलावा पुलिस युवक के वापस लौटने वाले कारण की जांच कर रही है। जांच अधिकारी HC गंगाराम ने बताया कि युवक के छोटे भाई को अहमदाबाद से बुलाया है। परिवार की ओर से प्रेमप्रसंग जैसी भी कोई बात नहीं बताई गई है। युवक ज्यादा पढ़ा लिखा नहीं था।
मोबाइल भी नहीं
पुलिस के लिए परेशानी इस बात की है कि परिवार में किसी के पास मोबाइल नहीं है। अहमदाबाद से बातचीत के लिए युवक किसी दूसरे का फोन लेता था। वहीं माता-पिता भी बातचीत के लिए दूसरे के फोन पर बात करते थे। पुलिस ने बताया कि अभी सुसाइड के कारणों का भी कोई पता नहीं चल रहा है।