लॉकडाउन 4 / नई गाइडलाइन के अनुसार बांसवाड़ा ऑरेंज जोन में, पार्क-सैलून खुलेंगे, एक सवारी ऑटो चलेंगे

According to the new guideline, in the Banswara Orange Zone, park-salons will open, a ride auto will run
X
According to the new guideline, in the Banswara Orange Zone, park-salons will open, a ride auto will run

दैनिक भास्कर

May 19, 2020, 07:43 AM IST

बांसवाड़ा. 18 मई से शुरू हुए लॉकडाउन 4 में लोगों की सुविधाओं को देखते हुए पूरे जिले को रेड जोन से मुक्त रखा है। अब बांसवाड़ा जिले में ऑरेंज जोन की सारी सुविधाएं मिलेंगी। सरकार ने जिले को ग्रामीण और शहरी के 15 हिस्सों में बांट कर अलग अलग जॉन में रखा है। इसके तहत लॉकडाउन 4 में एक मात्र कुशलगढ़ कस्बा ही रेड जोन में रखा गया है।
केंद्र सरकार की गाइड लाइन के अनुसार किसी भी ऊपरी जोन में अतिरिक्त रियायतें नहीं दी जा सकती। ऐसे में बांसवाड़ा जिले में केवल ऑरेंज जोन की ही सारी छूट व सुविधाएं दी जा सकेंगी। ऑरेंज जोन मिलने से कई छूट मिलेंगी। जैसे पार्क सुबह 7 से शाम 6.30 बजे तक खुलेंगे, लेकिन इसमें 6 फीट की दूरी बनाए रखनी होगी। टैक्सी और आॅटो रिक्शा चलेंगे। ऑटो और साइकिल रिक्शा में एक ही सवारी बैठा सकेंगे। ब्यूटी पार्लर और सैलून भी खुलेंगे। खेल स्टेडियम खुलेंगे, लेकिन खेल गतिविधियां नहीं होंगी। सिनेमा, स्कूल कॉलेज पर प्रतिबंध बरकरार रहेगा।
बांसवाड़ा से चलेगी रोडवेज की श्रमिक स्पेशल बसें
बांसवाड़ा. मुख्यमंत्री अशोकगहलोत ने एक हजार श्रमिक स्पेशल बसें चलाने की घोषणा की है, उसके अनुरूप प्रवासी श्रमिकों के लिए बांसवाड़ा जिले से भी अन्य राज्यों के लिए रोडवेज बसें चलेंगी। सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि जिन राज्यों के लिये बारह सौ- पंद्रह सौ श्रमिकों को लाने ले जाने के लिए रजिस्ट्रेशन हुवा है, वहां स्पेशल श्रमिक ट्रेनों के जरिए प्रवासियों को लाया, ले जाया जाए।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना