दबंगों ने घर में घुसकर वृद्ध को पीटा:बेटी की सगाई तुड़वाने का लगाया आरोप, पुलिस ने दर्ज की FIR

बांसवाड़ा8 महीने पहले
वीडियो में मकान के बाहर जमा लोग।

सज्जनगढ़ थाना क्षेत्र का एक वीडियो मोबाइल पर वायरल हो रहा है। इसमें एक बस्ती के मकान के सामने कुछ महिलाएं और युवक मारपीट व धक्का-मुक्की कर रहे हैं। वहीं बाइक के समीप खड़ा युवक, सड़क से किसी को ललकार कर बाहर बुला रहा है। इनकी ओर से मकान के आंगन में फेंके गए पत्थर के साक्ष्य हैं। वहीं घर का दरवाजा भी टूटा हुआ है।

मकान के आंगन में हुए पथराव के निशान।
मकान के आंगन में हुए पथराव के निशान।

जानकारी जुटाने पर पता चला कि वीडियो सज्जनगढ़ थाना क्षेत्र के टांडामंगला का है। ज्यादा जानकारी जुटाने पर पता चला कि मारपीट में घायल हुआ वृद्ध यहां महात्मा गांधी जिला अस्पताल के मेल वार्ड में भर्ती है। उसके साथ एक किशोर का भी उपचार हो रहा है। पूछताछ पर टांडामंगला निवासी मोहन (65) पुत्र हकरिया यादव ने बताया कि दो दिन पहले गांव के हिम्मतलाल यादव (अध्यापक) एवं उसके परिवार के करीब 20 महिला-पुरुषों ने घर पर तब धावा बोल दिया, जब वह घर पर अकेला था। आरोपियों ने पथराव किया। गेट तोड़कर भीतर मौजूद विवेक से भी मारपीट की।

जिला अस्पताल में भर्ती मोहनलाल यादव।
जिला अस्पताल में भर्ती मोहनलाल यादव।

वृद्ध बोला उसकी कोई गलती नहीं
उपचाररत मोहन यादव ने बताया कि आरोपी हिम्मतलाल पुत्र बारिया की बेटी की शिवगढ़ (MP) में रिश्ते की बात चल रही थी। किसी कारण से लड़के वालों ने फिलहाल शादी करने से मना कर दिया। इस पर हिम्मतलाल ने सारा आरोप मोहनलाल पर जड़ दिया। यह कहते हुए कि उसने बुरा-भला बोलकर बेटी की शादी का रिश्ता तुड़वा दिया। मोहन ने बताया कि उसकी बेटी के लड़के विवेक ने पुलिस कंट्रोल रूम पर वारदात की सूचना दी। इसके करीब 45 मिनट पुलिस मौके पर पहुंची। उससे पहले हिम्मतलाल, भारत, परता, जिग्नेश, भावेश, जयदीप, प्रदीप सहित करीब 13 महिलाएं मौके पर मारपीट कर निकल गए।

दरवाजे पर हुए पथराव को बयां करते निशान।
दरवाजे पर हुए पथराव को बयां करते निशान।

इधर, हिम्मतलाल ने दर्ज कराया मामला
दूसरी ओर मामले में हिम्मतलाल पुत्र वालचंद्र यादव ने थाने में FIR दी कि वह 9 दिसम्बर की सुबह 10 बजे ईटाला स्थित सरकारी स्कूल के लिए जा रहा था। तभी आरोपी मोहनलाल के घर के आगे से निकलते समय मोहन, विट्‌ठल, अरविंद, पवन, मितेश, गोविंद, दिनेश, मुकेश, गौतम सहित करीब 6 महिलाओं ने उस पर जानलेवा हमला कर दिया। चाकू के वार से हिम्मत के हाथ और सिर पर चोटें आई। बीच बचाव के लिए उसका बेटा जिग्नेश मौके पर आया। तब आरोपियों ने उस पर भी हमला कर उसे घायल कर दिया। भाई के पुत्र जयदीप पर भी महिलाओं ने हमला कर घायल कर दिया। अब मामले की जांच HC बहादुर सिंह कर रहे हैं।