पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

प्रतियोगिता:2 साल बाद 19 स्पोर्ट्स अकादमियों में प्रवेश, ट्रायल 22 को

बांसवाड़ा14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • खिलाड़ी सीधे ट्रायल में हो सकेंगे शामिल, चयन समिति फिजिकल और स्किल टेस्ट के आधार पर करेगी चयन

राजस्थान क्रीड़ा परिषद ने करीब 2 साल बाद प्रदेश की 19 स्पोर्ट्स अकादमियों के लिए ट्रायल कार्यक्रम जारी कर दिया। कोरोना के चलते खेल अकादमियों में 2 से ट्रायल बंद था। जिसके बाद अब राजस्थान क्रीड़ा परिषद ने इन अकादमियों के लिए प्रवेश के लिए संभाग स्तर पर अॉपन ट्रायल होंगे।

22 और 23 सितंबर को खेल अकादमियों के लिए संभाग स्तर पर ट्रायल आयोजित हाेंगे। इसके लिए खिलाड़ी सीधे ट्रायल में हिस्सा ले सकेंगे। ट्रायल में शामिल हाेने वाली खिलाड़ियाें काे कोरोना गाइडलाइन की पालना करनी होगी। बालक खिलाड़ियाें की आयु 13 से 16 वर्ष के बीच हाेनी चाहिए। बालिकाओं के लिए 13 से 17 वर्ष आयु तय की गई है। जिला खेल अधिकारी धनेश्वर मईड़ा ने बताया कि खेल अकादमियों में प्रशिक्षणरत खिलाड़ियाें की आयु उनके परिणाम के आधार 19 साल तय की हैं। इसके साथ सीनियर वर्ग के बास्केटबॉल के लिए आयु अधिकतम 23 वर्ष तय की गई है। जयपुर की बास्केटबॉल अकादमी में नेशनल मेडलिस्ट खिलाड़ियाें काे ही रखा जाएगा। इसमें एसजीएफआई मेडलिस्ट, विश्वविद्यालय जाॅनल मेडलिस्ट, सीनियर नेशनल प्रतियोगिता के खिलाड़ी व ओपन नेशनल मेडलिस्ट काे अवसर मिलेगा। आवासीय खेल स्कूल जयपुर की चयन प्रतियोगिता छठवीं कक्षा के स्कूल शुरू होने पर कराई जाएगी।

ट्रायल के लिए ये दस्तावेज ले जाने जरूरी
आयु का प्रमाणित दस्तावेज लेकर जाना हाेगा। मूल निवास प्रमाण पत्र रखना हाेगा। खेलाें में मिले प्रमाण पत्र लेकर जाने हाेंगे। तीन साल से पदक जीत रहे खिलाड़ियाें काे प्राथमिकता होगी। खिलाड़ी राजस्थान का मूल निवासी हाेना चाहिए। मास्क पहनकर ही ट्रायल में शामिल हाे सकेंगे।

प्रतियोगिता में प्रवेश के लिए संभाग स्तर पर होंगे अोपन ट्रायल
1. उदयपुर में दाे एकेडमी के तीरंदाजी के ट्रायल होगी। संभाग के मुकाबले उदयपुर में हाेंगे। इसमें बालक तीरंदाजी अकादमी उदयपुर और बजट में घाेषित नई तीरंदाजी एकेडमी डूंगरपुर के ट्रायल रखे गए हैं। जिसमें खिलाड़ी सीधे तौर पर शामिल हो सकेंगे।
2. जाेधपुर में बास्केटबॉल की दाे और हैंडबॉल की नई अकादमी के लिए ट्रायल। संभाग स्तर पर बास्केटबॉल की दाे और हैंडबाल की बजट में घाेषित हुई नई एकेडमी के लिए ट्रायल हाेंगे। इसमें बास्केटबॉल बालक की जैसलमेर, जयपुर और हैंडबाल की जैसलमेर एकेडमी के ट्रायल आयोजित हाेंगे।
3. बीकानेर में साइक्लिंग व एथलेटिक्स के हाेंगे ट्रायल। संभाग स्तर पर बालक एथलेटिक्स अकादमी श्रीगंगानगर और बालिका साइक्लिंग अकादमी बीकानेर के लिए ट्रायल हाेंगे।
4.अजमेर में हाॅकी के ट्रायल। संभाग के ट्रायल अजमेर में हाेंगे। जिसमें बालिका हाॅकी अकादमी अजमेर और बालक हाॅकी अकादमी जयपुर में प्रवेश के लिए खिलाड़ी ट्रायल दे सकते हैं।
5. बालिका फुटबॉल अकादमी काेटा और बालक फुटबॉल अकादमी जाेधपुर के लिए ट्रायल आयोजित हाेंगे।
6.भरतपुर संभाग में बालक वर्ग के कुश्ती अकादमी भरतपुर के लिए खिलाड़ियाें के ट्रायल हाेंगे।
7. जयपुर संभाग में बालक-बालिका वालीबॉल एकेडमी झुंझुनूं, बालिका एथलेटिक्स एकेडमी जयपुर, बालिका तीरंदाजी एकेडमी जयपुर, बालिका बास्केटबॉल अकादमी जयपुर और बालिका हैंडबॉल अकादमी जयपुर में प्रवेश के लिए ट्रायल हाेंगे।

खबरें और भी हैं...