पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

संशोधन:अस्थाई वरिष्ठता में मांगी आपत्तियों पर संशोधन, अस्थाई पात्रता सूची में आई 222 आपत्तियां

बांसवाड़ा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

संयुक्त निदेशक उदयपुर मंडल द्वारा मई 20 में थर्ड ग्रेड से सेकंड ग्रेड शिक्षक के पदों पर पदोन्नति के लिए जारी अस्थाई वरिष्ठता सूची में भारी खामियों एवं नाम गायब होने पर शिक्षकों द्वारा आपत्तियां दर्ज करार्ई थी। लेकिन आपत्तियाें के बाद संशोधित अस्थाई अथवा स्थाई वरिष्ठता सूची प्रकाशित नहीं की गई और हाल ही में सीधी अस्थाई पात्रता सूची जारी करने से जिले के प्रारम्भिक एवं माध्यमिक शिक्षा विभाग के तकरीबन 222 शिक्षकों ने आपत्तियां दर्ज करवाई हैं।

राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय के जिलाध्यक्ष गमिरचंद पाटीदार ने बताया कि जिला शिक्षा अधिकारी शिक्षा प्रारम्भिक द्वारा कुल 76 आपत्तियां, जिसमें 39 आपत्तियां तृतीय वेतन शृंखला से द्वितीय वेतन श्रृंखला के पद पर पदोन्नति के लिए अस्थाई पात्रता सूची की परिवेदनाएं, तृ.वे.श्रृं. से स्थाई वरिष्ठता सूची में नवीन नामांकन कर की 7 दिन में मांगी गई।

आपत्तियों पर आवंटित वरिष्ठता क्रमांक को स्थाई किए जाने के 16 प्रकरण, विभिन्न अवधियों में थर्ड ग्रेड अध्यापकों की जिला स्तरीय पात्रता सूची में कार्मिकों के संशोधन, विलोपन, योग्यता अभिवृद्धि से संबंधित परिवेदनाएं के 21 प्रकरण बताए हैं।

इसी प्रकार माध्यमिक द्वारा माध्यमिक शिक्षा विभाग के सन 1971 से 31 मार्च 2014 तक कि अवधि में थर्ड ग्रेड स्थाई वरिष्ठता सूची के कुल 106 आपत्तियों, डीपीसी वर्ष 20-21 के लिए अस्थाई पात्रता सूची में संशोधन 32 तथा जिला स्तरीय वरिष्ठता सूची में संशोधन व विलोपन व योग्यता अभिवृद्धि के 8 प्रकरण बताए गए हैं।

जिले के 222 शिक्षकों की परिवेदनाएं डीईओ प्रारम्भिक व माध्यमिक बांसवाड़ा को प्राप्त हुई है। ये सभी परिवेदनाएं अस्थाई वरिष्ठता सूची में नाम नहीं आने की थी। पाटीदार ने कहा कि यदि जारी सूची में संशोधन नहीं किया ताे संगठन की ओर से आंदाेलन किया जाएगा।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय पूर्णतः आपके पक्ष में है। वर्तमान में की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। साथ ही आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत ह...

और पढ़ें