बायोडीजल पंप मामले में नया खुलासा:गिरफ्तार आरोपी ने बताया, शामलाजी के समीप से लाया था बायोडीजल पंप; डीएसटी ने की थी कार्रवाई

डूंगरपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बायोडीजल के मामले में गिरफ्तार आरोपी। - Dainik Bhaskar
बायोडीजल के मामले में गिरफ्तार आरोपी।
  • आरोपी के पार्टनर ने तैयार कराया था पंप

बायोडीजल पंप के मामले में गिरफ्तार आरोपी ने पुलिस पूछताछ में नया खुलासा किया है। मामले में गिरफ्तार रायकी निवासी सुरेंद्र सिंह पुत्र जाेरावर सिंह ने पुलिस को बताया कि वह गुजरात के शामलाजी के समीप से चलता-फिरता बायोडीजल पंप लेकर आया था।

बायोडीजल पंप बनवाने में उसके पार्टनर का सहयोग था। बता दें कि पुलिस की जिला स्पेशल टीम ने बायोडीजल वाले पंप को रायकी में पकड़ा था, जिसमें 12 सौ लीटर बायोडीजल बरामद हुआ था। इसके बाद जिला रसद अधिकारी की ओर से आसपुर थाने में इस बारे में प्रकरण दर्ज कराया गया था। थानाधिकारी प्रवीण सिंह राजपुराेहित ने बताया कि आरोपी की ओर से बायोडीजल की सप्लाई समीप क्षेत्र में बोरिंग कार्य से जुड़े वाहन मालिकों को की जा रही थी।

ऐसे हुआ खुलासा
आसपुर थाना क्षेत्र के रायकी गांव में 8 अप्रैल की रात को बायोडीजल भरा टैंकर पकड़ा गया था। इसके एक दिन बाद टैंकर में बायोडीजल पंप होने की जानकारी मिली। पुलिस कार्रवाई में टैंकर से कुछ दस्तावेज मिले। इनमें रामदेव पेट्रोलियम की ओर से 28 अगस्त 2020 को जारी 2 हजार लीटर का बिल, इसी तरह 7 व 14 सिंतबर 2020 काे पोखरण मार्केटिंग एंड लॉजिस्टिक गुजरात से राजवंश कंस्ट्रक्शन राजस्थान उदयपुर हाइवे पर मिला, जिसमें 1320 व 1230 किलाेग्राम बेस ऑइल जारी करना बताया गया। मामले में पोखरण पुलिस की ओर से भी प्रकरण दर्ज किया गया था।

खबरें और भी हैं...