साउथ जोन अंडर-16 प्रतियोगिता:कुंज के शतक व आर्जव के 5 विकेट से बांसवाड़ा की पहली जीत, प्रतापगढ़ को 5 विकेट से हराया

बांसवाड़ा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • आज बांसवाड़ा का मुकाबला डूंगरपुर से और कोटा का मुकाबला प्रतापगढ़ से होगा

राजस्थान क्रिकेट संघ द्वारा आयोजित साउथ ज़ोन अंडर-16 प्रतियोगिता के दूसरे दिन मंगलवार को बांसवाड़ा ने प्रतापगढ़ को 5 विकेट से और कोटा ने डूंगरपुर को 299 रनों से हराया। लीयो कॉलेज मैदान में खेले गए बांसवाड़ा और प्रतापगढ़ के मैच में बांसवाड़ा ने शानदार वापसी की। बांसवाड़ा की ओर से आर्जव के 5 विकेट और कप्तान कुंज त्रिवेदी के 118 रनों की बदौलत आसानी से मैच जीत लिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए प्रतापगढ़ ने शानदार शुरुआत की। ओपनर हीरा टांक के 94 रनों की पारी खेली। हिंमाशु ने 54 रन बनाए। 40.1 ओवर में 229 रनों पर आलआउट हो गई।

230 रनों का पीछा करने उतरी बांसवाड़ा टीम के कप्तान कुंज त्रिवेदी और हर्षिल की 133 रनों की साझेदारी रही। हर्षिल ने 26.3 ओवर में 38 रन बनाए। उसके बाद मिलिंद पाटीदार ने 48 रनों की पारी खेली। मिलिंद के विकेट गिरने तक टीम को केवल 17 रन की दरकार थी, जिसे कप्तान कुंज ने पूरा कर लिया और बांसवाड़ा टीम 5 विकेट से जीत गई।

डूंगरपुर को कोटा ने 299 रन से हराया

एमएसबी मैदान पर हुए डूंगरपुर और कोटा का मैच एक तरफा रहा। कोटा ने डूंगरपुर को 299 रनों हरा दिया। कोटा ने पहले खेलते हुए 50 ओवर में अभिनंदन के 119 रन की बदौलत 363 रन बनाए, जिसके जवाब में डूंगरपुर की टीम केवल 27.4 ओवर में 64 रन बनाकर आल आउट हो गई।

आज के मैच : बुधवार को बांसवाड़ा का मुकाबला डूंगरपुर से और कोटा का मुकाबला प्रतापगढ़ से होगा। मैच के दौरान राजस्थान क्रिकेट संघ से आए आब्जर्वर सुनील पारिख और सेलेक्टर अनूप दवे मौजूद रहे। यह जानकारी डीसीए सचिव मनीष देव जोशी ने दी।

अंडर-16 में शतक लगाने वाले कुंज बांसवाड़ा के तीसरे खिलाड़ी

बांसवाड़ा | साउथ ज़ोन अंडर-16 प्रतियोगिता में बांसवाड़ा टीम के दूसरा मैच प्रतापगढ़ के साथ हुआ। जिसमें बांसवाड़ा टीम के कप्तान कुंज त्रिवेदी ने शतकीय पारी खेलते हुए इतिहास रचा है। त्रिवेदी ने प्रतापगढ़ के सामने 18 चौक्के, 1 छक्के की मदद से 105 गेंदों में 118 रनों की पारी खेली है और 1 विकेट भी लिया। अंडर-16 में बांसवाड़ा की ओर से शतक लगाने वाले कुंज त्रिवेदी तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं।

इससे पहले 2016 में हेमंत जोशी ने प्रतापगढ़ के खिलाफ ही 149 रनों की पारी खेली थी। प्रतापगढ़ ने जीत के लिए 230 रनों का स्कोर खड़ा किया। जब टीम को केवल 10 रन की जरूरत थी तब रन आउट हो गए, लेकिन तब तक मैच एक तरफा बांसवाड़ा की झोली में आ गया था। कुंज गढ़ी (रैयाना गांव) का रहने वाला है। कुंज ने तीन साल तक गुजरात के गांधीनगर में भी क्रिकेट की कोचिंग ली है।

खबरें और भी हैं...