पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सियासत:बीटीपी के दाेनाें विधायक गहलाेत का खेमा छाेड़कर लाैटे, राेत बाेले-3 दिन से एमएलए क्वार्टर में कैद थे

बांसवाड़ा10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
विधायक की गाड़ी की चाबी निकालता पुलिसकर्मी। - Dainik Bhaskar
विधायक की गाड़ी की चाबी निकालता पुलिसकर्मी।
  • पार्टी के व्हीप के बाद डूंगरपुर लौट रहे विधायक रोत ने वीडियो जारी कर कांग्रेस को चौंकाया-बोले, पुलिस पीछे लगी है

राजस्थान में सियासी घमासान में एक-एक विधायक पर नजर है। इस बीच मंगलवार काे बीटीपी के चाैरासी विधायक राजकुमार रोत ने वीडियो वायरल कर सनसनी ला दी। राेत ने कांग्रेस पर खुद काे कैद करने का आरोप लगाया। इसके बाद खबर आई कि बीटीपी के दाेनाें विधायक गहलाेत की खेमाबंदी छाेड़कर डूंगरपुर के लिए निकल गए।

दरअसल भारतीय ट्राइबल पार्टी के दोनों ​विधायकाें ने राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस सरकार को समर्थन दिया था। पिछले चार दिन से चल रहे सियासी घमासान में चाैरासी विधायक राजकुमार राेत और सागवाड़ा विधायक रामप्रकाश डिंडाेर साेमवार दाेपहर तक गहलोत खेमे में शामिल नजर आए।

बीटीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष महेश भाई वसावा ने साेमवार काे व्हीप जारी किया कि पार्टी किसी काे भी समर्थन नहीं देगी। बीटीपी के प्रदेश प्रभारी रमेशभाई वसावा भी हालात काे देखकर जयपुर पहुंच गए और दोनों विधायक से बातचीत की। वसावा ने बताया कि दोेनों विधायकाें काे पार्टी के अनुशासन और जनता क्या चाहती इसके बारे में बताया। वे किसके कॉल पर गए थे, यह पता नहीं चल सका है।

कोई इनको बागी बनाने के लिए प्रयास कर रहा था। उनको जयपुर जाना नहीं चाहिए था। फिलहाल दोनों विधायकाें का कांग्रेस पार्टी से कोई ताल्लुक नहीं है। दाेनाें बीटीपी के साथ ही है। इसके बाद वे जयपुर से डूंगरपुर के लिए रवाना हो गए। बताया जा रहा है कि जयपुर से निकलते ही चाैरासी विधायक को पुलिस ने रोकने का प्रयास किया। इनके आगे पीछे गाड़ी रहने का आरोप लगाया। इस पर थोड़ी नोकझोंक हुई। राेत ने कहा कि दोनों खेमे हमें बाड़ाबंदी में रखना चाहते हैं।

44 सैकंड का वीडियो..पुलिस ने विधायक गाड़ी की चाबी निकाली, बाेले-खतरा है

जयपुर से निकलने के बाद ही चौरासी विधायक राजकुमार रोत ने 44 सैकंड का वीडियो जारी करके बताया कि हमें एक तरह से कैद कर रखा है। तीन दिन से एमएलए क्वार्टर पर थे। कई लोग कह रहे हैं कि हमारे साथ चलो। हमारे साथ चलो। मैं अपने क्षेत्र के लिए निकला हूं। पुलिस की तीन से चार गाड़ियां आगे पीछे लगी हुई है। गाड़ी की चाबी ले ली है। दोनों तरफ पुलिस लगी हुई है।

विधायक के साथ बदतमीजी की जा रही है। वीडियो में नजर आ रहा है कि विधायक राजकुमार रोत की गाड़ी को रोका गया है। विधायक के चालक ने पुलिस को कहा कि गर्मी हो रही है। गाड़ी तो शुरू करने दो। आपकी गाड़ी आगे लगी है। हम कहीं भागेंगे नहीं। पुलिस कर्मी ने गाड़ी से चाबी निकाल ली। इस पर विधायक साइड में आए पुलिस कर्मी को विधायक ने कहा कि आप लोग क्यों समझते नहीं हो। इस पर पुलिस कर्मी ने कहा कि हम समझे हुए है। कोई खतरा बताया है।

दाेनाें विधायकाें के अलग बाेल 

बीटीपी में अचानक से बदले घटनाक्रम के बाद दाेनाें विधायकाें के बयान भी अलग-अलग अा रहे है। एक तरह विधायक राजकुमार रोत समर्थन देने से साफ इनकार कर रहे हैं वहीं रामप्रकाश डिंडाेर का कहना है कि परिस्थिति आएगी तब देख लेंगे। अभी समर्थन देने की जरूरत नहीं जरूरत हाेगी ताे करेंगे। उन्हाेंने यहां तक कहा कि पार्टी आलाकमान ने जाे लिखा है, उस पर मंथन करेंगे। उनकी क्या सोच है। इस पर विचार किया जाएगा।

उधर राेत ने कहा कि गहलोत व पायलट खेमे की लड़ाई में हम बीच में क्यों पड़े। राज्यसभा के चुनाव के समय हमने कुछ मुद्दे सामने रखे थे। हमने मत भी दिया। अब तक उन मुद्दों पर कोई खास अमल नहीं हो सका है। हमें कॉल कई जगह से आए थे, लेकिन हमें किसी के साथ नहीं जाना था। हमें किसी की लड़ाई में नहीं पड़ना है।

सीएम ने पुलिस को निर्देशित किया कि विधायक को पुलिस सुरक्षा में सुरक्षित घर भेजा जाए। इसलिए पुलिस सुरक्षा के साथ घर भेजा जा रहा है। पुलिस प्रशासन को गलत फहमी हो गई थी कि बीटीपी के विधायक को कुछ लोग अनायास परेशान कर रहे हैं। इस सूचना पर पुलिस वहां पर पहुंची थी। इसके बाद सुरक्षा के साथ रवाना किया है।

- दिनेश खोड़निया, जिलाध्यक्ष, कांग्रेस, डूंगरपुर

दोनों विधायक का व्यक्तिगत व किसी ग्रुप को समर्थन नहीं रहेगा। इसके लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष व स्वयं मैंने भी अवगत करा दिया है। मुद्दों आधारित बातचीत करेंगे। दोनों विधायक को वापस आने के लिए कह दिया है।

- डॉ वेलाराम घोघरा, बीटीपी प्रदेशाध्यक्ष

बीटीपी के दोनों विधायक हमारे साथ थे। सीम से भी मिले थे। अब वे वापस चले गए। इनका कोई ठिकाना नहीं है।
- गणेश घोघरा, विधायक, कांग्रेस, डूंगरपुर

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें