सड़क पर शव रख किया प्रदर्शन:लड़की वालों के बाद लड़के वालों का गुस्सा फूटा, 10वीं के छात्र की मौत का मामला

बांसवाड़ा3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सड़क पर शव रख प्रदर्शन करता लड़के का परिवार और मौजूद पुलिस। - Dainik Bhaskar
सड़क पर शव रख प्रदर्शन करता लड़के का परिवार और मौजूद पुलिस।

पाटन थाना क्षेत्र के छोटी सरवा में 10वीं कक्षा के छात्र की मौत का मामला शाम के समय तूल पकड़ लिया। यहां परिवार ने शव को सड़क पर रखकर करीब डेढ़ घंटे तक प्रदर्शन किया। लड़की वालों की ही तरह लड़के वालों ने प्रदर्शन करते हुए लड़की पक्ष के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। हालांकि, इस दौरान पहले की तरह दो पक्षों के बीच भांजगड़ा (विवाद का सुलटारा) नहीं हुआ। थाना पुलिस की समझाइश के बाद पुलिस ने शव उठा लिया। वहीं देर शाम शव का अंतिम संस्कार भी किया। प्रदर्शन के दौरान क्षेत्र में एकदम से अशांति बढ़ गई। यहां लोगों को समझाने के लिए पुलिस को खासी मशक्कत करनी पड़ी।
इससे पहले गुरुवार रात को उपचार के दौरान छोटी सरवा निवासी उदयसिंह की महात्मा गांधी जिला अस्पताल में मौत हो गई थी। दोपहर बाद पुलिस ने मोर्चरी से पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को शव सौंपा था। परिवार शव लेकर घर पहुंचते इससे पहले भीड़ में कुछ लोगों ने परिवार को भड़का दिया। इसके बाद परिवार ने शव को सड़क पर ही रख दिया। कुछ देर के प्रदर्शन के बाद पुलिस की ओर से ठोस कार्रवाई के मिले आश्वासन पर परिवार मान भी गया।
ये था मामला
बुधवार को नलवई गांव के कुएं में 10वीं की छात्रा का शव मिला था। तब मृतका आरती के परिवार ने सड़क पर शव रख प्रदर्शन किया था। इसके बाद देानों पक्षों में मौताणा तय हुआ, जो चार लाख करीब का था। लड़की के मरने और परिवार पर आर्थिक संकट देख लड़के ने भी जहर पी लिया। गुरुवार शाम को उसे बाजना से बांसवाड़ा के लिए शिफ्ट किया गया। तभी रात को उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई।
थोड़ी देर रही अशांति
पाटन थानाधिकारी हरिशंकर कटारा ने बताया कि लड़के की मौत से आक्रोशित परिवार ने घर से कुछ दूरी पर शव रख प्रदर्शन किया था। पुलिस के समझाने पर परिवार मान गया और अंतिम संस्कार किया।

कंटेंट : जगदीश चावड़ा (मोहकम पुरा)

3 दिन से लापता छात्रा का शव कुएं में मिला:आक्राेशित लोगों ने नाबालिग प्रेमी के घर पत्थर फेंके, 4 लाख में तय हुआ मौताणा

अब 10वीं कक्षा के नाबालिग प्रेमी ने पिया जहर:एक दिन पहले कुएं में मिला था लड़की का शव, अस्पताल में जिंदगी और मौत से जूझ रहा है

प्रेमिका के बाद नाबालिग प्रेमी की भी मौत:10वीं क्लास का स्टूडेंट था, प्रेमिका का शव मिलने के बाद से सदमे में था

खबरें और भी हैं...