आंगन में खड़ी बाइक चोरी:वारदात के समय बिजली गई, हैंडल लॉक वाली बाइक को ही बनाया निशाना

बांसवाड़ा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
डेमो पिक। - Dainik Bhaskar
डेमो पिक।

एक मकान के सामने आंगन से एक बाइक चोरी हो गई। मौके पर कुल 7 दुपहिया वाहन खड़े थे। 6 वाहनों के हैंडल लॉक नहीं थे। हैंडल लॉक वाली बाइक को ही चोरों ने निशाना बनाया। खास बात यह है कि वारदात स्थल पर CCTV कैमरे भी थे। मगर वारदात के समय बिजली चली हो गई। कैमरे में बाइक की जलती हुई लाइट दिख रही है लेकिन कैमरे में चोरों का हुलिया साफ नहीं है। मामला बांसवाड़ा के कलिंजरा थाने का है।

चोरों ने वारदात स्थल से 50 मीटर दूर जाकर बाइक चालू की। घटना स्थल पर गाड़ी मालिक का भाई सोया हुआ था। पूरी वारदात को लेकर सवाल उठ रहा है कि वास्तव में वारदात में लिप्त लोग चोरी की नीयत से वहां आए थे। या फिर खास व्यक्ति गाड़ी मालिक को ही नुकसान पहुंचाने की नीयत से वारदात की गई है।

जाचं अधिकारी SI निर्भय सिंह ने बताया कि बांसला के रहने वाले जगदीश पुत्र लालशंकर शर्मा ने रिपोर्ट दी है। बताया कि हमेशा की तरह शाम करीब 7 बजे उसने आंगन के बाहर बाइक खड़ी की थी। रात करीब 12 बजे तक बाइक वहीं थी। रात करीब 3.25 बजे चोर बाइक चुराकर ले गए। पीड़ित ने बताया कि उसने 5 महीने पहले ही बाइक खरीदी थी। मौके पर दूसरे नए दुपहिया बिना हैंडल लॉक के खड़े थे, लेकिन चोरों ने उसकी हैंडल लॉक की हुई बाइक को ही टारगेट किया। जगदीश ने बताया कि वह पेंटिंग का काम करता है। सज्जनगढ़, डूंगरा, घाटोल और बागीदौरा में वह मनरेगा के स्लोगन लिखने का काम करता है।

छींच में भी ऐसी ही वारदात
थाने के छींच इलाके में भी रामदेव नाम के व्यक्ति के मकान के बाहर आंगन से चोर बाइक चोरी कर ले गए। पीड़ित शिवलाल ने मामले की थाने में रिपोर्ट दी। उसने बताया कि रात में सोते समय तक बाइक बाहर खड़ी थी, लेकिन सुबह नहीं मिली। मामले की जांच HC प्रहलाद सिंह को सौंपी गई है।