संघ अभियान:अभियान इसलिए नगर निकाय के कर्मियों को त्योहारों में भी ड्यूटी पर आना होगा

बांसवाड़ा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

स्वायत्त शासन विभाग के निदेशक दीपक नंदी के आदेश ने एक नया विवाद खड़ा कर दिया है। प्रशासन शहरों के संघ अभियान को देखते हुए आगामी अभियान की समाप्ति 31 मार्च 2022 तक समस्त नगरीय निकाय व उप निदेशक(क्षेत्रीय) कार्यालय अवकाश के दिनों में भी (रविवार को छोड़कर) प्रातः 9.30 से शाम 6 बजे तक अथवा कार्य समाप्ति तक नियमित रूप से संचालित किए जाने व इस दौरान समस्त अधिकारियों व कर्मचारियों के कार्यालय में उपस्थित होकर कार्य संपादित करने संबंधी आदेश मंगलवार को जारी किए।

त्योहारों पर भी राजकीय अवकाश निरस्त कर कार्यालय खोलने के आदेश ने कार्मिकों को मायूस कर दिया। उल्लेखनीय है कि सरकार द्वारा शहरों एवं गांवों में जनता के काम सुगमता से करने के उद्देश्य से अभियान का आगाज 2 अक्टूबर को किया था। यह अभियान 31 मार्च 2022 तक चलेगा।

जनता को राहत पहुंचाने तथा आवासीय पट्टे आदि कार्य करवाने के लिए अभियान शुरू किया गया। इस अवधि में निकायों ने शिविरों का कार्यक्रम निर्धारित किया। अधिकांश निकायों ने त्योहारों के दिनों को छोड़ कर शिविरों की तिथि तय की है।

सरकार की मंशा है कि अभियान की संपूर्ण अवधि में आमजन के कार्य होते रहे। बुधवार को दुर्गाष्टमी पर्व होने के बावजूद नगर परिषद में अभियान चालू रहा। त्योहार के दिनों में अवकाश निरस्त कर अभियान चालू रखने के निर्णय पर पुनर्विचार किया जाना चाहिए। कार्मिकों को भी परिवार के साथ त्योहार मनाने का अवसर दिया जाना चाहिए। जैनेंद्र त्रिवेदी, सभापति, नगर परिषद

खबरें और भी हैं...