पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्यक्रम:जूम एप के जरिए ऑनलाइन विश्व संस्कृत दिवस मनाया

बांसवाड़ा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • संस्कृत संभाषण शिक्षण शिविर का समापन

पार्श्वशक्ति शिक्षा एवं सेवा संस्थान और संस्कार यूथ फाउंडेशन के संयुक्त तत्वावधान में 15 जुलाई से चल रहे ऑनलाइन अखिल भारतीय संस्कृत संभाषण शिक्षण शिविर का समापन हुआ। जूम एप के माध्यम से समापन सत्र की अध्यक्षता डॉ. सुशील जैन मैनपुरी उपाध्यक्ष अखिल भारतीय दिगंबर जैन शास्त्री परिषद ने की, मुख्य अतिथि संस्कृत शिक्षा बोर्ड उत्तरप्रदेश के सदस्य आचार्य कुशलदेव, सारस्वत अतिथि मेवाड़ा वागड़ दिगंबर जैन महासभा युवा परिषद के अध्यक्ष मनीषा किकावत, विशिष्ट अतिथि ग्वालियर के दिलीप ढोबले, परतापुर के संस्कृत व्याख्याता भरत शर्मा रहे।

मंगलाचरण राहुल अग्रावत बांसवाड़ा ने किया। शिविर संयोजक एवं प्रशिक्षक लोकेश कुमार जैन गनोड़ा ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। दिल्ली की डॉ. सोनल कुमार जैन ने संभाषण शिविर की रूपरेखा प्रस्तुत की। इधर, संस्कृत सप्ताह महामहोत्सव पर अतिथियों ने संस्कृत के प्राचीन ज्ञान के विषय पर चर्चा की। साथ ही वर्तमान परिप्रेक्ष्य में संपूर्ण विश्व में शांति के लिए भारतीय संस्कृति और संस्कृत भाषा की ज्ञान निधि की महत्ती आवश्यकता बताई।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय पूर्णतः आपके पक्ष में है। वर्तमान में की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। साथ ही आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत ह...

और पढ़ें