पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अयोध्या का उल्लास:राम मंदिर शिलान्यास का जश्न, दिनभर श्रीराम का जयघोष

बांसवाड़ा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सुबह रैली, शाम को दीपदान-आतिशबाजी

अयोध्या में जैसे ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राम मंदिर का शिलान्यास किया। लोग घरों से बाहर निकल आए और जयश्री राम के नारे लगाने शुरू कर दिए। महिलाओं ने थालियां बजाई। इसके बाद भाजपाई और युवक बाइक लेकर सड़कों पर निकल पड़े। भगवा ध्वज और ढोल ताशों के बीच जयघोष किया। विहिप और भाजपा पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने आतिशबाजी की। लड्‌डू बांटकर मुंह मीठा कराया।

शाम ढलते ही कई लोगों ने घरों में दीपक जलाए। सूर्यास्त हाेते ही लाेगाें ने घराें के साथ-साथ शहर के विभिन्न चाैराहाें और मंदिरों में दीपदान में भाग लिया। अंबामाता मंदिर में 108 दीपकों काे सजाया गया। साथ ही आरती उतारी गई। कुछ युवाओं ने जगह जगह पर आतिशबाजी भी की। इधर नगर परिषद की ओर से शहर के रघुनाथजी मंदिर की आकर्षक सजावट की। रात 8 बजे मंदिर में रामजी की महाआरती का आयोजन भी रखा गया। यहां बड़ी संख्या में लोग दर्शन के लिए पहुंचे। (पेज|11 भी पढ़ें)

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें