• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Banswara
  • Children And Wife Slept Hungry At Night, Got Electricity And Water Connection Cut, SDO Lodged Complaint In Police Station, Said: There Is A Hindrance In The Work Of The Government

पत्नी-बच्चों के घर पहुंचने पर SDO ने कटवाया बिजली कनेक्शन:परिवार भूखा सोया, SDO बोले- उनकी जान को खतरा, राजकार्य में बाधा की रिपोर्ट दी

बांसवाड़ा3 महीने पहले
आनंदपुरी SDO छोटूलाल शर्मा के सरकारी आवास पर परिवार को एक वक्त की रोटी बनाने के लिए आटा भी नहीं मिला।

800 किलोमीटर दूर पिलानी से बांसवाड़ा पहुंचे बच्चों और पत्नी की दूसरे दिन भी आनंदपुरी SDO छोटूलाल शर्मा से मुलाकात नहीं हुई। पीछे से परिवार आनंदपुरी SDO के सरकारी क्वार्टर में पहुंचा तो वहां एक वक्त की रोटी बनाने को आटा भी नहीं है। ऐसे में बच्चों और पत्नी को रात में भूखा ही सोना पड़ा। बच्चों की मुसीबतें तब बढ़ गईं, जब रात में सरकारी आवास का बिजली कनेक्शन काट दिया गया। कई घंटों तक परिवार अंधेरे में रहा। पानी की सप्लाई भी काट दी गई। अजमेर डिस्कॉम और पीएचईडी विभाग ने यह सब कुछ SDO के इशारे पर किया। उधर, SDO ने इस पूरे मामले में अनभिज्ञता जताई। SDO शर्मा ने आनंदपुरी थाने में मामले की लिखित शिकायत दी। बताया कि पूनम जाखेड़िया नाम की महिला ने कुछ लोगों के साथ मिलकर उनके सरकारी आवास का ताला तोड़ दिया है। इससे राजकार्य में बाधा हुई है। खास बात यह है कि जिम्मेदार जिला प्रशासन इस पूरे मामले में तमाशबीन बना हुआ है।

SDO शर्मा के घर में मौजूद बच्चे।
SDO शर्मा के घर में मौजूद बच्चे।

बच्चे बोले ओढ़ने को कंबल भी नहीं
SDO शर्मा की 12 साल की बेटी सभ्यता शर्मा एवं 7 साल के बेटे अभिनव शर्मा ने बताया कि दिवाली पर पिता से मिलने की आस में आए थे। पता नहीं था कि जंगल में बने सरकारी आवास में उन्हें पूरी रात सर्दी में सिकुड़ना पड़ेगा। यहां घर में ओढ़ने को कंबल भी नहीं मिला। शाम को प्राइवेट बस से घर पहुंचे तो ताला लगा मिला। पिता के फोन पर संपर्क नहीं हुआ तो मजबूरी में ताला तोड़ा। भीतर गए तो पता चला कि रात को रोटी बनाने के लिए आटा भी नहीं है। खाना बनाने के दूसरे सामान भी नहीं मिले।
बाथरूम में एक गीजर बंद था तो दूसरे का तार बाहर निकाला हुआ था। रात को बिजली पोल पर एक व्यक्ति ने आकर कनेक्शन काट दिया। अंधेरे में रहना पड़ा। बाद में थानेदार अंकल ने लाइट चालू कराई। सभ्यता का कहना है कि घर का पानी कनेक्शन भी काटा गया है। वह तो पापा के साथ दिवाली मनाने आई थी, लेकिन इतना कुछ होगा पता नहीं था। इस पूरे घटनाक्रम की SDO की पत्नी पूनम जाखेड़िया ने भी पुष्टि की।

आनंदपुरी SDO छोटूलाल शर्मा
आनंदपुरी SDO छोटूलाल शर्मा

थाने में की शिकायत
SDO शर्मा ने मामले को लेकर आनंदपुरी थाने में शिकायत दर्ज कराई। SDO शर्मा की ओर से भेजे गए प्रार्थना-पत्र में लिखा गया है कि पिलानी निवासी पूनम जखेड़िया कुछ लोगों के साथ उनके सरकारी आवास का ताला तोड़कर भीतर घुसने को प्रयासरत है। इससे उनकी जान को खतरा है। वह राजकार्य भी नहीं कर पाएंगे। उनका और पूनम का न्यायालय (पारिवारिक) गुलाबपुरा में तलाक का मामला विचाराधीन है। उसे प्रभावित करने के लिए पूनम ऐसा कर रही हैं। शर्मा ने प्रार्थना पत्र में लिखा कि आसींद (भीलवाड़ा) रहते हुए भी पूनम ने उसके साथ मारपीट कराई थी। उनकी जान को खतरा है। पूनम जखेड़िया के खिलाफ FIR दर्ज की जाए। इधर, SDO ने बताया कि उन्होंने बिजली कनेक्शन नहीं कटवाया है। कुछ लोग उन्हें परेशान करना चाहते हैं। वह उनकी बीमार मां को लेकर बाहर गए हुए हैं। उन्हें जान-बूझकर घसीटा जा रहा है।
दर-दर भटक रहा SDM का परिवार:800 किमी दूर से चलकर आई पत्नी और बच्चे, क्वार्टर बंद कर गायब हुए आनंदपुरी SDM

SDO के सरकारी आवास का बुधवार रात को कनेक्शन काटता डिस्कॉम कर्मचारी।
SDO के सरकारी आवास का बुधवार रात को कनेक्शन काटता डिस्कॉम कर्मचारी।

SDO के थे निर्देश

अजमेर डिस्कॉम के AEN उमेश पालीवाल ने बताया कि रात को SDO शर्मा के कहने पर ही उनके घर का बिजली कनेक्शन काटा था। उन्होंने कहा था कि जब तक वह नहीं कहते कनेक्शन नहीं जोड़ना है। बाद में थाने से फोन आया कि कनेक्शन जोड़ो तो जोड़ने चले गए। बिजली कनेक्शन वापस जोड़ने पर नियमानुसार लगने वाला कोई चार्ज नहीं लिया है।

आनंदपुरी SDO का सरकारी क्वार्टर।
आनंदपुरी SDO का सरकारी क्वार्टर।
SDO के सरकारी क्वार्टर की रसोई में दिखे खाली डिब्बे और बर्तन।
SDO के सरकारी क्वार्टर की रसोई में दिखे खाली डिब्बे और बर्तन।