पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

केरोसिन घोटाला:जांच के लिए कलेक्टर ने बनाई कमेटी, पहले दिन 2 दुकानों पर पहुंचकर रिकॉर्ड जांचा

बांसवाड़ा6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

राशन डीलर के केरोसिन घोटाले के दैनिक भास्कर के खुलासे के बाद रसद विभाग ने जांच शुरू कर दी है। जहां इस मामले को लेकर जिला कलेक्टर अंकित कुमार सिंह ने प्रवर्तक निरीक्षक सोहन सिंह चौहान और मनोज गरासिया को शहर में घोटाले की जांच के लिए नियुक्त किया है। जिसके बाद दोनों ही अधिकारियों ने बुधवार को दो राशन की दुकान नाथूलाल और दुर्गादेवी के यहां जांच की। प्रवर्तक निरीक्षक सोहन सिंह ने बताया कि अभी दो दुकानों की जांच की है।

बाकी दुकानों की गुरुवार को जांच की जाएगी। इसके अलावा जिन-जिन उपभोक्ताओं को केरोसिन नहीं मिला है। उनसे मिलकर उनके बयान लिए जाएंगे। यह पता किया जाएगा कि अब तक जिले में कौन-कौन से राशन डीलर ने उपभोक्ताओं के नाम पर फर्जी ट्रांजेक्शन कर केरोसिन उठाया है। इसकेे बाद रिपोर्ट तैयार कर कलेक्टर को सौंपी जाएगी।

गौरतलब है कि जिले में राशन डीलरों ने कोरोनाकाल के बीच गरीबों का गेहूं फर्जी तरीके से उठा लिया। केरोसिन में डीलरों ने सेंधमारी कर ली है। जहां सरकार राजस्थान केरोसिन फ्री प्रदेश घोषित करने जा रही है। वहीं प्रदेशभर के अधिकतर जिलों में 2 साल से केरोसिन का आवंटन ही नहीं हुआ। इसके बावजूद डीलर उपभोक्ताओं के नाम फर्जी ट्रांजेक्शन कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें