4 जिलों के मेडिकल कॉलेज का PM वर्चुअल करेंगे शिलान्यास:बांसवाड़ा में 54 बीघा जमीन पर 374 करोड़ की लागत से बनेगा कॉलेज, CM अशोक गहलोत भी होंगे शामिल

बांसवाड़ा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बांसवाड़ा के एमजी हॉस्पिटल के DEIC रूम में वर्चुअल आयोजन को लेकर यूं चला दिनभर तैयारियों का दौर। - Dainik Bhaskar
बांसवाड़ा के एमजी हॉस्पिटल के DEIC रूम में वर्चुअल आयोजन को लेकर यूं चला दिनभर तैयारियों का दौर।

बांसवाड़ा सहित राजस्थान के 4 जिलों में प्रस्तावित मेडिकल कॉलेज का PM नरेंद्र मोदी गुरुवार सुबह 11 बजे वर्चुअल शिलान्यास करेंगे। कार्यक्रम में CM अशोक गहलोत के अलावा केमिकल, फर्टिलाइजर एंड हैल्थ फैमिली वेलफेयर के केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडपिया भी शामिल होंगे। जयपुर के CIPET इंस्टीट्यूट ऑफ पेट्रोकेमिकल्स टेक्नोलॉजी का भी इसी मौके पर शुभारंभ होगा। हनुमानगढ़, सिरोही, दौसा के अलावा बांसवाड़ा में मेडिकल कॉलेज के आयोजन को लेकर बुधवार को पूरा प्रशासन डटा रहा। आनन-फानन में यहां वीसी रूम तैयार कराया गया। यहां पर वीसी के लिए DEIC रूम को तैयार किया जा रहा है। ऑनलाइन सुविधा के साथ बैठक व्यवस्था की जा रही है। दीवारों को साफ-सुंदर बनाने के लिए कुट्‌टी और सफेदी भी की गई है।

ऐसा होगा बांसवाड़ा का मेडिकल कॉलेज।
ऐसा होगा बांसवाड़ा का मेडिकल कॉलेज।

वर्चुअल कार्यक्रम के लिए बांसवाड़ा-डूंगरपुर सांसद कनकमल कटारा, राज्यमंत्री अर्जुन बामनिया, सभी 5 विधायकों को न्योता दिया गया है। बता दें कि बांसवाड़ा में यह मेडिकल कॉलेज 54 बीघा जमीन पर 374 करोड़ की लागत से बनेगा। इसमें भी 1.91 करोड़ लागत की सड़क बनेगी।

वीसी रूम को जयपुर के वीसी सेंटर से इस तरह जोड़ा गया।
वीसी रूम को जयपुर के वीसी सेंटर से इस तरह जोड़ा गया।

दिनभर चला तैयारियों का दौर
आयोजन को लेकर जिला कलेक्ट्रेट में कलेक्टर अंकित कुमार सिंह, एनएचएम के ओएसडी, एडीएम नरेश बुनकर, नोडल अधिकारी डॉ. एम.एस. शर्मा, एमजी हॉस्पिटल प्रमुख डॉ. रवि उपाध्याय एवं अन्य अधिकारियों की बैठक का दौर चला। कलेक्टर और एसपी ने दो से तीन बार यहां वीसी कक्ष की तैयारियों का भी जायजा लिया। देर शाम जनप्रतिनिधियों को न्यौता दिया गया। बता दें कि बांसवाड़ा में मेडिकल कॉलेज के लिए रतलाम रोड स्थित सांई मंदिर के समीप की जमीन तय की गई है। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी साल 2014 के चुनाव में बांसवाडा के विकास के लिए एक बड़ी घोषणा करने का वादा किया था। उस वादे को ध्यान में रखकर इसकी शुरुआत की जा रही है।

खबरें और भी हैं...