पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

परतापुर:पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ाने के विरोध में कांग्रेस ने निकाली रैली

बांसवाड़ाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • गढ़ी उपखंड कार्यालय के सामने धरना दिया, सौंपा ज्ञापन

पेट्रोल डीजल के बढ़े दामों के विरोध में शनिवार को कांग्रेस की ओर से विरोध प्रदर्शन किया गया। साथ ही आक्रोश रैली निकालकर राष्ट्रपति के नाम तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में बताया कि केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल के दामों में बेतहाशा बढ़ोतरी की है, जिस कारण आमजन को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

पूर्व विधायक कांता भील, ब्लॉक अध्यक्ष प्रताप नारायण पाटीदार, जेनेन्द्र त्रिवेदी के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ता रैली के रूप में उपखंड कार्यालय पहुंचे और तहसीलदार उज्वल जैन को ज्ञापन दिया। ज्ञापन में बताया कि लाॅकडाउन के पिछले तीन माह के दौरान केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल पर 820 व डीजल पर 258 प्रतिशत लगने वाला केद्रीय उत्पाद शुल्क बढ़ा कर जनता से इस मुश्किल वक्त में मुनाफाखोरी कर रही है। 2014 में जब भाजपा ने सत्ता संभाली तब पेट्रोल पर उत्पाद शुल्क 9.20 रुपए प्रति लीटर एवं डीजल पर 3.46 रुपए प्रति लीटर था। केवल पेट्रोल डीजल पर लगने वाले उत्पाद शुल्क बढ़ा कर मोदी सरकार ने 18 लाख करोड़ रुपए कमा लिए। 5 मार्च 2020 को पेट्रोल व डीजल के मूल्य में 3 रुपए प्रति लीटर बढ़ोतरी की गई।

5 मई को मोदी सरकार ने डीजल पर लगने वाले उत्पाद शुल्क में 13 रुपए प्रति लीटर और पेट्रोल पर 10 रुपए प्रति लीटर बढ़ोतरी की गई। 7 जून से लेकर 24 जून तक लगातार पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी कर 10.48 पेट्रोल पर 8.50 डीजल पर प्रलि लीटर बढ़ा दिए। विगत तीन माह में भाजपा सरकार द्वारा पेट्रोल पर 21.50 और डीजल पर 26.48 रुपए प्रति लीटर उत्पाद शुल्क बढ़ा दिया।

तलवाडा प्रधान प्रज्ञा, अरथूना प्रधान कल्पना कटारा, पूर्व प्रधान शंकरलाल, हन्तोक चरपोटा, पार्षद दिनेश पंड्या, अनवर अहमद, जोवद शाह, गुलाब मोहम्मद मकरानी, सुशील पंचोरी, कंकू देवी, यूथ कांग्रेस के दशरथ सिंह वाघेला, गायत्री खांट, महावीर सिंह राठौड़, इस्तीयाक मोहम्मद कालूराम सरपंच सहित कई कांग्रेस  कार्यकर्ता मौजूद थे। 

मनोनीत पार्षदों का स्वागत :  ज्ञापन देने के बाद राज्य सरकार द्वारा मनोनीत पार्षदो का स्वागत किया गया। पूर्व विधायक कांता भील, ब्लॉक अध्यक्ष प्रताप नारायण पाटीदार सहित उपस्थिति सभी कांग्रेस पदाधिकारियों ने मनोनीत पार्षद दिनेश पंड्या, सुशील पंचोरी, गुलाब मोहम्मद मकरानी, कंकूदेवी को माला पहनकर स्वागत किया।

सोशल डिस्टेंसिंग की अनदेखी कर निकाली रैली, वकीलों ने किया विरोध

परतापुर. पेट्रोल-डीजल के भाव में बढ़ोतरी को लेकर शनिवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं की ओर से निकाली गई रैली और धरना-प्रदर्शन के कार्यक्रम को लेकर अधिवक्ता पवन लुहार अतीक अहमद के नेतृत्व में उपखंड अधिकारी को ज्ञापन दिया। जिसमें बताया कि विधानसभा क्षेत्र गढ़ी में पेट्रोल-डीजल के दामों में वृद्धि को लेकर कांग्रेस पार्टी द्वारा रैली सोशल डिस्टेंसिंग अवहेलना की गई।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं का यह कदम कोरोना संकटकाल में सरकारी द्वारा जारी की गई गाइडलाइन के खिलाफ है। उक्त परिस्थिति को नजर अंदाज करते हुए कांग्रेस पार्टी द्वारा रैली निकालना निन्दनीय है। इस दौरान अधिवक्ता धर्मेंद्र सिंह चौहान, नयनेश जैन, शक्ति सिंह समेत कई वकील मौजूद थे।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें