क्रिकेट को लेकर हुआ विवाद, फोन पर दी गालियां:पूछने गए तो सिर पर पत्थर मारा, 15 टांके आए, दाहोद रेफर किया

बांसवाड़ा6 दिन पहले
आनंदपुरी थाना क्षेत्र के शेरगढ़ में तैनात पुलिस जाब्ता।

क्रिकेट को लेकर युवाओं के बीच मोबाइल पर दी गईं गालियों के बाद एक युवक ने उसके घर पर शिकायत लेकर गए दूसरे युवक का पत्थर से सिर फोड़ दिया। इससे युवक मौके पर ही बेहोश हो गया। तभी युवक की मां का शोर सुन समीपवर्ती लोग मौके पर दौड़े। बाद में घायल को बिना देर लगाए अस्पताल पहुंचाया। सूचना पर शेरगढ़ पुलिस चौकी के जवानों के अलावा आनंदपुरी और समीपवर्ती सल्लोपाट थाने का जाब्ता पहुंच गया। कुछ देर बाद बागीदौरा DSP रामगोपाल और बांसवाड़ा से ASP कैलाश सांदू के साथ पुलिस लाइन से अतिरिक्त जाब्ता भी मौके पर पहुंचा। इस बीच युवक को निजी चिकित्सालय से दाहोद (गुजरात) के लिए रैफर किया गया। घायल युवक की हालत खतरे के बाहर है, लेकिन सिर पर 15 टांके होने के कारण वह ढंग से बातचीत नहीं कर पा रहा है। इधर, स्थिति को नाजुक मानते हुए पूरे कस्बे में पुलिस बल तैनात है।

सुबह 9 बजे यूं बढ़ गया विवाद

दरअसल, मामला सुबह करीब 9 बजे तब गरमा गया, जब क्रिकेट के विवाद को लेकर जहीर ने हंसराज को फोन पर गालियां दीं। इस पर हंसराज और उसकी मां उलाहना लेकर जहीर के घर गए। यहां परिवार ने हंसराज को पकड़ लिया। तभी जहीर ने पूरी ताकत से उसके सिर पर पत्थर दे मारा। हंसराज मौके पर ही बेहोश हो गया। शोर सुनकर लोग दौड़े और पूरे कस्बे में बात आग की तरह फैल गई। शेरगढ़ चौकी इंचार्ज लालसिंह भी मौके पर पहुंचे। घायल हंसराज को लेकर निजी अस्पताल आए। उपचार के बाद उसे दाहोद (गुजरात) रैफर किया गया। हंसराज के सिर पर करीब 15 टांके आए हैं। इसके बाद सुबह से लेकर शाम तक क्षेत्र में हालात तनावपूर्ण रहे।

पुलिस और विवाद को देखने के लिए सड़क पर जुटे लोग।
पुलिस और विवाद को देखने के लिए सड़क पर जुटे लोग।

ASP यह बोले

ASP सांदू ने बताया कि हंसराज के काका दिनेश पुत्र किशनलाल कलाल ने रिपोर्ट दी है। युवाओं के क्रिकेट को लेकर विवाद हुआ था। जहीर ने गालियां दीं। इस पर हंसराज के परिजन जहीर को समझाने गए थे। तभी आरोपी जहीर ने उसे पत्थर मार दिया। मामले में तीन आरोपियों को डिटेन किया है। इसमें जहीर को IPC 307 के तहत गिरफ्तार किया है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में सांप्रदायिक सौहार्द बना हुआ है। कुछ लोग मौके पर एकत्र जरूर हुए थे, लेकिन समझाने पर वह मान गए हैं। मौके पर आनंदपुरी CI दिलीप सिंह, सल्लोपाट थानाधिकारी अंसार अहमद एवं पुलिस जाप्ता मौजूद है।

तनाव की सूचना पर पहुंचा अतिरिक्त पुलिस बल।
तनाव की सूचना पर पहुंचा अतिरिक्त पुलिस बल।

कंटेंट : लक्ष्मी कलाल (गांगड़ तलाई)

खबरें और भी हैं...