पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना अपडेट:फिर बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, दाे दिन में 45 काेराेना संक्रमित

बांसवाड़ाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

साल 2021 में काेराेना के सबसे ज्यादा संक्रमित केस हाेली के दिन यानि 28 मार्च काे ही सामने आए हैं। इस साल पहली बार जिलेभर में 27 काेराेना पाॅजिटिव केस थे। वहीं दूसरे दिन साेमवार काे 18 केस आए। दाे दिनाें में 45 लाेगाें की काेराेना जांच रिपाेर्ट काेराेना पाॅजिटिव आई है।

हाेली पर सबसे अधिक केस बांसवाड़ा शहर में 29, तलवाड़ा में 7, कूपड़ा में 1, सागेता में 1, रतलाम का 1 सहित नादिया, डडूका, खाेड़न, परतापुर, बाेरी और गढ़ी में 1-1 काेराेना संक्रमित मिले हैं। दाे दिनाें में कुल 1113 सैंपल टेस्ट किए गए हैं। इसमें 950 की रिपाेर्ट निगेटिव और 45 पाॅजिटिव हैं। हालांकि इस बार हाेली ताे पूरे जिले में पारंपरिक ताैर पर खेली गई है, लेकिन काेराेना के बढ़ते खतरे के चलते लाेगाें ने सावधानियां भी बरती है और प्रशासन भी भीड़ भाड़ वाले क्षेत्राें में नजर रखे रहा।

वागड़ में जहां हाेली की कई परंपराएं 5 दिन रंग पंचमी तक चलती है, जिस पर कई गांवाें में लाेगाें ने सामूहिक बैठकाें का आयाेजन कर 5 दिनाें के कार्यक्रमाें पर राेक लगा दी है। इधर, इस बार हाेली पर दूसरे राज्याें में कार्यरत कई लाेग इस बार घर नहीं पहुंच सके। सरकार की इस सख्ती के कारण ताे कई निजी बस संचालकाें ने अपने रट भी बंद कर दिए हैं। इससे लाेगाें काे भी परेशानियाें का सामना करना पड़ा है।

लापरवाही... दो दिन लिए सैंपल, लेकिन जांच नहीं की

काेराेना के बढ़ते मामलाें के बीच एमजी अस्पताल प्रबंधन द्वारा एक दिन बाद रिपाेर्ट जारी करने से काेराेना बढ़ने की आशंका बढ़ रही है। क्याेंकि व्यक्ति द्वारा सैंपल देने के बाद उसकी रिपाेर्ट उसी दिन जारी नहीं कर दूसरे दिन की जा रही है। सैंपल देने के के बाद हाॅम क्वारेंटाइन की सख्ती नहीं हाेने के कारण लाेग बेफिक्र हाेकर घूमते नजर आ रहे हैं। एमजी में जांच के लिए साेमवार काे ही 101 सैंपल लिए गए थे, वहीं मंगलवार काे भी सुबह 100 से ज्यादा सैंपल लिए, लेकिन उन्हें जांच में नहीं रखा। अब सभी सैंपल की जांच बुधवार काे हाेगी जिसकी रिपाेर्ट शाम काे जारी हाेगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें