पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

विकास कार्याें में हुई गड़बड़ी:सज्जनगढ़ के राठधनराज में भ्रष्टाचार का मामला, बीडीओ ने दस्तावेज छिपाए, वसूली नहीं की ताे चार्जशीट

बांसवाड़ाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सज्जनगढ़ पंचायत समिति की ग्राम पंचायत राठधनराज में 25 विकास कार्याें में हुई गड़बड़ी में अब विकास अधिकारी भरत नाई भी विभाग और जांच कमेटी की चपेट में आ गए हैं। जिला परिषद ने बीडीओ नाई काे 17 सीसीए की चार्जशीट थमाई गई है। जिसमें बीडीओ पर 3 आराेप लगाए हैं जिनका जवाब 15 दिन में देना हैं।

बीडीओ पर आराेप है कि उन्हाेंने जांच दल काे कामाें की पत्रावलियां नहीं दी, आदेश के बाद भी वसूली नहीं की और एफआईआर की वर्तमान स्थिति से अवगत नहीं कराया गया। मुख्यमंत्री के बांसवाड़ा दौरे में ग्रामीणों नेे विकास कार्याे में अनियमितता की शिकायत की थी।

इसके बाद जिला परिषद की ओर से 3 फरवरी 2020 काे जांच कमेटी का गठन किया। प्रकरण में ग्राम विकास अधिकारी नगीन वसुनिया के खिलाफ रिकॉर्ड काे खुर्दबुर्द करने व पंचायत की राशि का दुरुपयोग करने के मामले में पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई थी।

सचिव ने अधूरा रिकाॅर्ड दिया, बीडीओ ने बिना जांचे भेजा जांच कमेठी काे जांच के लिए पूरा रिकाॅर्ड ग्राम पंचायत से नहीं मिला। इसके लिए जिला परिषद की ओर से 4 जून, 23 जुलाई और 2 सितंबर 2020 काे रिकाॅर्ड उपलब्ध कराने के लिए बीडीओ काे लिखा गया, लेकिन बीडीओ इस आदेश काे टालते रहे। ऐसे में जिला परिषद से ग्राम विकास अधिकारी नगीन वसूनिया काे 16 सीसीए की चार्जशीट दी गई थी।

खबरें और भी हैं...