पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शिकायतों पर आरसीए का एक्शन:अंडर-19 डूंगरपुर शील्ड टीम चयन में डीसीए आउट, आरसीए सिलेक्टर्स ने चुने 16 खिलाड़ी

बांसवाड़ा6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • ट्रायल में एंट्री नहीं देने पर जिला क्रिकेट संघ के सचिव पहुंचे हाईकोर्ट
  • तीन मार्च को उदयपुर से होगा मुकाबला

आरसीए सचिव महेंद्र शर्मा के अनुसार राजस्थान क्रिकेट संघ की आगामी राज्य स्तरीय अंडर 19 डूंगरपुर शील्ड क्रिकेट प्रतियोगिता के लिए मंगलवार को बांसवाड़ा टीम के चयन के लिए ट्रायल किया गया। सुबह 10 बजे से एमएसबी खेल मैदान पर आरसीए से आए सिलेक्टर्स अनूप दवे, शैलेंद्र गहलोत और डॉक्यूमेंट जांच के लिए संजय बघेला पहुंचे।

बांसवाड़ा में 86 खिलाड़ियों ने अंडर-19 ओपन चयन ट्रायल में भाग लिया। जिसमें 16 सदस्यीय टीम के साथ 4 सुरक्षित खिलाड़ियों का भी चयन किया गया। अंडर-19 के ट्रायल को रोकने के लिए जिला क्रिकेट संघ के नृपजीत सिंह सुरपुर ने हाईकोर्ट में याचिका लगाई है। जिस पर मंगलवार को भी कोई सुनवाई नहीं हो सकी। जिसमें आरसीए और आरसीए सचिव को पार्टी बनाया गया है। वहीं वकील संजय नाहर की ओर से भी कैवियट लगाई गई है।

बाहर से आए चार खिलाड़ियों के पास एनओसी नहीं होने से टीम में शामिल नहीं हो पाए, हेमंत जोशी होंगे कप्तान
हेमंत जोशी (कप्तान), दर्शन जैन, मुफदद्ल पनियारी, भाविक पटेल, कुंज त्रिवेदी, अर्जुन कुशवाहा, राजेश डामोर, नैतिक सौवण, कमल कटारा, आयुष जैन, कर्तव्य राव, तन्मय झा, राज जोशी, सिद्धांत कलाल, युवराज कलाल और ध्वनित त्रिवेदी। सुरक्षित खिलाड़ियों में मिहिर पटेल, रोहित यादव दिव्यांश भट्ट और प्रिंस कलाल को शामिल किया है।

खास बात यह रही कि बाहर से आए 4 खिलाड़ियों के पास एनओसी नहीं होने की वजह से ट्रायल में शामिल नहीं किया है। टीम में जिले के खिलाड़ियों को ही मौका दिया है। अंडर-19 डूंगरपुर शील्ड के लिए पहला मैच उदयपुर के साथ 3 मार्च को बांसवाड़ा की टक्कर होगी।

टीम का कोच, मैनेजर की ड्यूटी आरसीए ही लगाएगा
अंडर-19 डूंगरपुर शील्ड को लेकर बांसवाड़ा टीम चयन में जिला क्रिकेट संघ को दूर रखा। आरसीए ने खुद अपने सिलेक्टर्स भेजकर खिलाड़ियों का चयन किया। ट्रायल के दौरान जिला संघ का कोई पदाधिकारी मौजूद नहीं रहा, साथ ही मैदान में आने की भी इजाजत नहीं दी गई। अब कैंप और टीम के साथ कोच, मैनेजर की ड्यूटी भी आरसीए की ओर से लगाई जाएगी। ट्रायल के दौरान मैदान पर पूरी व्यवस्था का जिम्मा बांसवाड़ा क्रिकेट ग्रुप ने संभाला।

इस दौरान पुलिस का जाप्ता भी मौजूद रहा। बांसवाड़ा जिला क्रिकेट से लगातार आरसीए को शिकायतें मिल रही थी। साथ ही कई बार भास्कर ने भी खुलासे किए थे, जिसमें टूर्नामेंट में एंट्री फीस लेकर रसीद नहीं देते थे। जिसको लेकर इस बार आरसीए ने खुद अपने सिलेक्टर्स के माध्यम से बच्चों का चयन किया गया है। जिससे की पूरी पारदर्शिता बनी रहे, जो योग्य खिलाड़ी है उसका ही सलेक्शन टीम में हो।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें