पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नवागांव:मौताणे की मांग को लेकर छह घंटे तक खाट पर पड़ा रखा शव, नहीं माने परिजन

बांसवाड़ा10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सामरिया राजीव नगर में एक युवक के पेड़ पर लटकने के बाद परिजनों ने दूसरे पक्ष पर लगाया आरोप

बांसवाड़ा शहर से 16 किलोमीटर दूर सामरिया के राजीव नगर में मंगलवार सुबह एक युवक खेत में पेड़ पर लटका मिला। इसकी सूचना मृतक के पुत्र ने थाने में दी। घटना की जानकारी मिलते ही सुबह 7 बजे लीमथान चौकी पुलिस मौके पर पहुंची। वहीं करीब 9 बजे सदर थानाधिकारी रोहित कुमार भी मौके पर पहुंचे। पोस्टमार्टम के लिए पुलिस मृतक शव को परिजनों के साथ सुबह बांसवाड़ा महात्मा गांधी अस्पताल लेकर आई। इसके बाद परिजन शव का अंतिम संस्कार करने के बजाय घर के बाहर रख दिया। 

परिजनों का आरोप था कि मृतक ने दबाव में आकर आत्महत्या की। इसलिए मौताणे की मांग को लेकर शव करीब 6 घंटे सड़क पर धूप में पड़ा रहा। इस बीच पहले सदर थानाधिकारी परिजनों से समझाइश करते रहे। बाद में करीब तीन बजे आंबापुरा थानाधिकारी किरेन्द्रसिंह पहुंचे और उन्होंने भी समझाइश का प्रयास किया। लेकिन परिजन मौताणे की मांग पर अड़े रहे।

सामरिया के राजीव नगर में प्रकाश मईड़ा ने डीएसपी अनिल मीणा को दी रिपोर्ट में बताया कि उसका पिता 45 वर्षीय भारता पिता कालू मईड़ा ने तीन साल पहले सामरिया निवासी मगनलाल पिता गौतम पारगी को 40 गुना 50 की साइज की जमीन बेची थी। लेकिन भारता अनपढ़ होने से उसकी ढाई बिस्वा जमीन के बदले 3 बिस्वा जमीन यानी 5 फिट जमीन ज्यादा की रजिस्ट्री अपने नामे करवा ली। इसको लेकर पिछले काफी समय से विवाद चल रहा था। 

परिजनों ने लीमथान चौकी प्रभारी निर्भयसिंह राणावत पर भी मारपीट का आरोप लगाया। मृतक के पुत्र प्रकाश मईड़ा ने कहा कि उसके पिता मारपीट करने से डरे हुए थे। दोबारा पुलिस की कार्रवाई व जमीन हड़पने के कारण उसके पिता ने आत्महत्या कर ली। 

मृतक के बेटे ने रखी मौताणे की मांग : मृतक भारता के पुत्र प्रकाश ने बताया कि उसके अनपढ़ पिता को बहकाकर 5 फिट जमीन मगनलाल पारगी ने अपने नाम करवाई। झूठा मामला बताकर पुलिस को रिपोर्ट दी तो पुलिस ने मारपीट की। 

हमारी जमीन भी ले ली। जिससे मेरे पिता डरे हुए थे। जिस वजह से आत्महत्या कर ली। अब मौताणे के रूप में 5 लाख रुपए देने और दूसरे पक्ष के लोगों को वहां नहीं रहने देने व 5 फिट ली गई जमीन वापस दिलाने की मांग के लिए एकजुट होते दिखे।

डिप्टी की मौजूदगी में खेत में किया अंतिम संस्कार

करीब 4.30 बजे डिप्टी अनिल मीणा को रिपोर्ट दी। साथ ही उसकी 5 फिट जमीन ली गई ज्यादा जमीन निकलने पर वहां मृतक के नाम सिरा लगाने की सहमति के बाद शव जलाने को राजी हुए। करीब 5 बजे मृतक के शव को दूसरे पक्ष के घर के पिछवाड़े व अपने सोयाबीन की बुवाई किए खेत में डिप्टी की मौजूदगी में जलाया गया। वहीं दूसरी तरफ बुधवार सुबह से दूसरे पक्ष के लोग घर में ताला लगाकर अपने पूरे परिवार के साथ घर छोड़कर वहां से भाग निकले। 

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें