पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मादा पैंथर का पोस्टमार्टम:मृत मिली मादा पैंथर गर्भवती थी, पेट से निकले 3 मृत शवक; नहर में गिरने से हुई थी माैत

बांसवाड़ा5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • , बाहर निकलने के संघर्ष से मुंह और कानाें के पास भी लगी चाेटें

गनाेड़ा क्षेत्र के उमरझला-जगपुरपरा जंगल के नजदीक मंगलवार दोपहर माही की नहर में मृत मिली मादा पैंथर गर्भवती थी। मेडिकल बाेर्ड से बुधवार काे कराए पोस्टमार्टम से सामने आया है पैंथर का दाे माह की गर्भवती थी और पेट में तीन शावक पल रहे थे। पैंथर की माैत 48 घंटे पहले डूबने से हुई थी। मेडिकल बाेर्ड की टीम के सदस्य वरिष्ठ पशु चिकित्साधिकारी डाॅ. राजेश नावाडे ने बताया कि पैंथर के अमुमन तीन महीने में प्रसव हाे जाता है।

मादा पैंथर के मुंह और कान पर खराेचाें के निशान थे इससे ऐसा प्रतीत हाेता है कि नहर में गिरने पर उसने बाहर निकलने के लिए काफी संघर्ष किया हाेगा। पैंथर की जबान काली पड़ चुकी थी और मुंह से बाहर निकल आई थी जाेकि अमूमन डूबने के बाद हाे जाती है। मेडिकल बाेर्ड की टीम में डाॅ. नावाडे के अलावा जिला राेग निदान केंद्र के डाॅ. विशाल मेहता और वरिष्ठ पशु चिकित्साधिकारी डाॅ. रघुनाथ मठपति शामिल रहे। बांसवाड़ा स्थित विभाग की नर्सरी में पैंथर का अंतिम संस्कार किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति पूर्णतः अनुकूल है। बातचीत के माध्यम से आप अपने काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। अपनी किसी कमजोरी पर भी उसे हासिल करने में सक्षम रहेंगे। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और...

    और पढ़ें