मांग / टीएसपी क्षेत्र में ब्राह्मणों को विशेष आरक्षण देने की मांग

X

  • सामाजिक एकजुटता पर किया मंथन, खुले मंच में उठे मुद्दे

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 08:26 AM IST

बांसवाड़ा. ब्राह्मण समाज को एक मंच पर लाने के उद्देश्य से राष्ट्रीय ब्राह्मण महासभा की ओर से समस्त ब्राह्मण संगठनों की बैठक का आयोजन रातीतलाई स्थित श्री सहस्त्र औदिच्य समाज के छात्रावास में हुआ। बैठक में समाज में समन्वय स्थापित करने के लिए सर्वसम्मति से टी.आर. जोशी को संयोजक तथा महेश उपाध्याय को सह संयोजक घोषित किया गया। 

बैठक में राजस्थान ब्राह्मण महासभा के पदाधिकारी पूर्णाशंकर आचार्य, सुधीर चौबीसा व वर्षा मेहता, विप्र फाउंडेशन के हेमेन्द्र नाथ पुरोहित, ब्राह्मण युवजन सभा के देवेन्द्र जोशी, अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा के मिलन पंड्या व अध्यक्ष हेमेन्द्र त्रिवेदी, परशुराम सेना लीना ठाकुर व ललित द्विवेदी सहित ब्राह्मण प्रतिनिधियों ने एक स्वर से तय किया कि ब्राह्मण समाज में समन्वय स्थापित करने के लिए आवश्यक कदम उठाए जाए।

इस पर सभी संगठनों ने सहमति जताते हुए संयोजक तथा सह संयोजक घोषित किया। बैठक में यह निर्णय किया गया कि संयोजक तथा सह संयोजक सभी संगठनों के साथ मिलकर न्यूनतम साझा कार्यक्रम तय करते हुए रोडमेप बनाएंगे, उसी के आधार पर कार्यक्रम किए जाएंगे।

मुख्य अतिथि पूर्व विधायक रमेशचन्द्र पंड्या ने कहा कि ब्राह्मण समाज में एकता स्थापित हो यह समय की मांग है। अध्यक्षता करते हुए महासंघ के सभापति टी.आर. जोशी ने की। विशिष्ट अतिथि विभिन्न ब्राह्मण संगठनों के पदाधिकारी महेश उपाध्याय, पूर्णाशंकर आचार्य, हेमेन्द्र नाथ पुरोहित, सुधीर चैबीसा, हेमेन्द्र त्रिवेदी, मिलन पंड्या, देवेन्द्र जोशी, ललित द्विवेदी ने एक स्वर से संगठनों में समन्वत स्थापित करने पर बल दिया।

इस अवसर पर खुला मंच कार्यक्रम में जयप्रकाश पंड्या, कान्ति लाल पंड्या, मदन भट्ट, दक्षा उपाध्याय, उमेश जोशी, लीना ठाकुर, कुश भट्ट, राजेन्द्र उपाध्याय, दिनेश त्रिवेदी, शरद व्यास, ललित कुमार जोशी, ईश्वरदास वैष्णव, नानूराम वैष्णव, बालकृष्ण त्रिवेदी, मीनाक्षी कौशल आदि ने अपने विचार रखे। बैठक में सभी ने टीएसपी क्षेत्र में ब्राह्मणों को विशेष आरक्षण देने की मांग की। बैठक का संचालन संगठन महामंत्री मनोहर जोशी ने किया। आभार कीर्तिश भट्ट ने माना।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना