पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मांग:शहर में बाबा लक्ष्मणदास की मूर्ति स्थापित करने की मांग

बांसवाड़ाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

वागड़ के विनोबा भावे के नाम से ख्यात गांधीवादी संत, स्वतंत्रता सेनानी बाबा लक्ष्मणदास की मूर्ति स्थापित करने और मार्ग का नामकरण करने की मांग को लेकर गुरुवार को वैष्णव सेवा संस्थान, वैष्णव समाज ने प्रधानमंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। समाजजनों ने कहा कि ‘बाबा लक्ष्मणदास’ ने अपना अधिकांश समय गुजरात के साबरमती आश्रम में गुजारा और महात्मा गांधी व विनोबा भावे का सान्निध्य पाकर उनके विचारों से प्रभावित होकर अपना संपूर्ण जीवन एक संत की भांति गुजारा।

समाजजनों ने शहर के किसी प्रमुख चौराहे पर इनकी प्रतिमा स्थापित करते हुए उचित सम्मान दिलाने का आग्रह किया। ज्ञापन देने वालों में सेवा संघ के जिलाध्यक्ष नरेंद्र दास वैष्णव, राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी कुलदीप गृहस्थी, महंत योगेश दीवाकर, नरेश भंडारी, प्रेम नारायण वैष्णव, समाजसेवी महेश गृहस्थी, गोस्वामी महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष भगवतपुरी, राजेन्द्र वैष्णव उपस्थित थे। शुक्रवार को नगर परिषद के सभापति ज्ञापन देेंगे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें