कालाबाजारी के विरोध में भाजपा का धरना:कलेक्ट्रेट के मेन पॉर्च में किया प्रदर्शन, पुलिस पर भ्रष्टाचार में लिप्त होने के आरोप

बांसवाड़ा7 महीने पहले
रैली के तौर पर जिला कलेक्ट्रेट पहुंचे भाजपा नेता।

कालाबाजारी के विरोध में भाजपा ने बुधवार को जिला कलेक्ट्रेट में धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान सभी भाजपा नेता यहां कलेक्ट्रेट के मेन पॉर्च पर जमीन पर ही बैठ गए। इससे पहले सभी नेता भाजपा कार्यालय से रैली के तौर पर यहां पहुंचे थे। इस दौरान भाजपा के एजेंडे में खास मुद्दा तो खाद की हो रही कालाबाजारी का था, लेकिन विरोध प्रदर्शन के दौरान उन मुद्दों को भी हवा दी गई, जिनकी जांच पुलिस स्तर पर हो रही है। इनमें एक मुद्दा केबिनेट मंत्री महेंद्रजीतसिंह मालवीया के बेटे की शादी समारोह में हुई फायरिंग का भी था।

वहीं कागदी बांध में वाटर रोलर से हुई मौत के मामले में ठेका एजेंसी के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने और गवर्नमेंट कॉलेज के सामने डूंगरपुर रोड पर स्टेडियम के नाम पर ली गई जमीन के बदले में खातेदार को दाहोद रोड पर कुक्कुट शाला (पुराना चूंगी नाका) की जमीन के आवंटन के मामले में नगर परिषद सभापति जैनेंद्र त्रिवेदी को घेरने की काेशिश की। भाजपा ने सभी मामलों में भ्रष्टाचार की आशंका जताते हुए राज्यपाल के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा।

कलेक्ट्री, मेन पोर्च पर धरना प्रदर्शन करते भाजपा नेता।
कलेक्ट्री, मेन पोर्च पर धरना प्रदर्शन करते भाजपा नेता।

दरअसल, जिले में माही से सिंचित करीब 80 हजार हैक्टेयर एरिया कमांड क्षेत्र में शामिल है, जहां इन दिनों किसानों की ओर से बुवाई और खेती कार्य चल रहा है, लेकिन पर्याप्त मात्रा में खाद की आपूर्ति नहीं हो पा रही है। ऐसे में किसानों को बाजार से औने-पौने दामों में खाद खरीदनी पड़ रही है। लोग बाजार में जेवर बेचकर और लोन लेकर खाद खरीदी के लिए पैसे जुटा रहे हैं। इससे किसानों को नुकसान हो रहा है। इसी एजेंडे को लेकर भाजपा ने यहां विरोध प्रदर्शन किया। विरोध करने वालों में नगर परिषद के पार्षद महावीर बोहरा, भाजपा नेता हकरू मईड़ा, ओबीसी मोर्चा अध्यक्ष लाभचंद्र पटेल, मनोहर पटेल, मणिलाल गुर्जर सहित अन्य नेता मौजूद थे।