पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आय व्यय का ब्योरा:जिला क्रिकेट संघ ने 2014 के बाद से नहीं दिया आय व्यय का ब्योरा

बांसवाड़ाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • उप रजिस्ट्रार के नोटिस के बाद भी खेल संघों ने नहीं दिया जवाब, नोटिस समय अवधि का जिक्र नहीं

जिला क्रिकेट संघ मेंं आय-व्यय मेंं गड़बड़ी की आशंका को लेकर उप रजिस्ट्रार अनिमेश पुरोहित ने खेल संघ के पदाधिकारियों अध्यक्ष महेश सर्राफ, सचिव नृपजीत सिंह सुरपुर और कोषाध्यक्ष राजकुमार सिंह को नोटिस देकर खेल संघ में हो रही गतिविधियों और आय-व्यय की जानकारी मांगी है। अन्य 11 जिला खेल संघों को भी नोटिस थमाया है, लेकिन एक माह बाद भी जिला क्रिकेट संघ और अन्य संघ ने किसी तरह कि कोई जानकारी उप रजिस्ट्रार को उपलब्ध नहीं कराई गई है।

यही नहीं अभी तक 2014 के बाद उप रजिस्ट्रार को डीसीए ने ऑडिट की भी कोई जानकारी उपलब्ध नहीं कराई गई है। हालांकि उप पंजीयक सहकारी संस्था की ओर से भेजे गए नोटिस में भी खामी सामने आ रही है। क्योंकि नोटिस के जवाब के लिए कोई समय अवधि तय नहीं की गई है। उप रजिस्ट्रार अनिमेश पुरोहित ने बताया कि अभी तक किसी भी खेल संघ ने नोटिस की जानकारी नहीं दी है। एक बार फिर से रिमांइडर भेजा जाएगा। उसके बाद खेल संघों के अधिकारियों को भी जिला खेल संघ को लेकर शिकायत की जाएगी। यही नहीं राजस्थान क्रीड़ा अधिनियम 2005 के तहत जिला खेल संघ के पंजीयन को निरस्त करने की कार्रवाई की जाएगी।

अन्य 11 जिला खेल संघों को भी नोटिस

उप पंजीयक सहकारी संस्थाओं की ओर से जिला हॉकी संघ, वालीबॉल एसोसिएशन, जिला कॉर्फ बॉल संघ, जिला पावर लिफ्टिंग संघ, जिला बांसवाड़ा टेनिस संघ, जिला टेनिस बॉल क्रिकेट संघ, जिला हैंडबॉल क्रीड़ा संघ, जिला फुटबॉल एसोसिएशन, जिला बॉडी वेल्डिंग संघ, जिला बेडमिंटन संघ और बांसवाड़ा राइफल शूटिंग एसोसिएशन को नोटिस देकर जानकारी मांगी है। इसमें कई संघ ऐसे है जिन्होंने रजिस्ट्रेशन के बाद से कोई जानकारी उप पंजीयक सहकारी संस्थाओं को नहीं दी है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें