• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Banswara
  • First There Was A Preparation To Round Up The Matter, Later The Miscreants Destroyed The Garden, Then The School Administration Came To Know About The FIR.

स्कूल से 10 बैग मिड-डे-मील चोरी:चोरी के 2 दिन बाद कराई FIR, स्कूल मैनेजमेंट बोला- चोरी गए बैग गिनने में समय लगा इसलिए बाद में कराई रिपोर्ट दर्ज

बांसवाड़ा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शहर के इस स्कूल में हुई चोरी। - Dainik Bhaskar
शहर के इस स्कूल में हुई चोरी।

जिले की सबसे बड़ी राजकीय नूतन उच्च माध्यमिक विद्यालय के अधीन संचालित उच्च प्राथमिक विद्यालय (माही कॉलोनी) से पोषाहार चोरी का मामला सामने आया है। चोरी 11 अक्टूबर की रात को हुई, जबकि कोतवाली थाने में इसकी FIR 13 को दी गई। वह भी तब, जब बदमाशों ने लगातार दूसरे दिन 12 अक्टूबर की रात को यहां की वाटिका भी उजाड़ दी।

इससे पहले नूतन स्कूल प्रशासन चोरी के मामले को गोलमोल करने की तैयारी में था। स्कूल की ओर से दर्ज रिपोर्ट के हिसाब से 10 बैग चोरी होने की जानकारी दी गई है, जबकि स्कूल के ही दूसरे सूत्रों ने मौके से ज्यादा नुकसान का अंदेशा जताया है। स्कूल की ओर से FIR दर्ज कराने में देरी की कारण मीड-डे-मील के पोषाहार बैग गिनने में लगा समय बताया गया है। पहले भी यहां पर इस तरह की चोरियों के मामले सामने आए हैं। तब भी स्कूल ने किसी तरह की FIR नहीं दर्ज कराई थी।
थाने पहुंचा मामला

स्कूल प्रशासन ने रिपोर्ट में बताया कि मिड-डे-मील चोरी की वारदात 11 अक्टूबर की रात को हुई। बताया गया कि स्टोर का ताला तोड़कर चोरों ने गेहूं भरे 10 बैग चोरी किए हैं। यानी 12 की सुबह स्कूल खुलने के समय उन्हें इस बारे में जानकारी मिल गई थी, लेकिन इसके बाद एक दिन तक मामले में किसी को भनक नहीं लगने दी गई।

रिपोर्ट भी तब दी गई जब 12 अक्टूबर की रात को यहां बदमाशों ने वाटिका उजाड़ दी। बाड़ेबंदी की लगाई गई एंगल तोड़ दी। गमले भी तोड़ डाले। कुछ गमले गायब भी हो गए। तब अपराध और बढ़ने की आशंकाओं के बीच रिपोर्ट दर्ज कराई गई। हकीकत यह है कि शहर के बीच स्थित स्कूल में चोरी रोकने के लिए कर्मचारी रखने की व्यवस्था नहीं है। स्कूल में पानी-चाय पिलाने के लिए दिन में चतुर्थश्रेणी कर्मचारियों से ड्यूटी ली जाती है, जबकि रात में स्कूल के सूने परिसर में किसी की ड्यूटी लगाने की व्यवस्था स्कूल के पास नहीं है।

खबरें और भी हैं...