जमीन पर कब्जे की नीयत से बुजुर्ग पर हमला:खेत पर जबरन जुताई की, रोकने पर नहीं मानें, दो बार घेरकर पीटा

बांसवाड़ा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
खेत पर जुताई करता ट्रैक्टर। - Dainik Bhaskar
खेत पर जुताई करता ट्रैक्टर।

खेतीहर जमीन पर कब्जे की नीयत से बुजुर्ग पर दो बार हमले हुए। जमीन के मूल मालिक के रोकने के बावजूद हमलावरों ने उसकी जमीन पर जुताई भी कराई। जमीन मालिक के बेटे ने बीचबचाव किया। भागते हुए बदमाश जान से मारने की धमकी देकर गए। मामला कलिंजरा थाने के बिछीवाड़ा गांव का है।

जांच अधिकारी HC नानी ने बताया कि बिछीवाड़ा निवासी 75 वर्षीय बाबू पुत्र नाथूड़ा भील ने रिपोर्ट दी है। इसमें उसके भाई मंगला पुत्र नाथूड़ा, भाभी शामू पत्नी मंगला सहित 5 लोगों पर उसके हिस्से की खेतीहर जमीन पर जबरन ट्रैक्टर हकवाने की शिकायत की है। बाबू ने बताया कि उसके स्वामित्व की जमीन पर वह वर्षों से खेती कर रहा है। 26 जून की शाम को आरोपी उसके खेत पर पहुंचे। उसे धमकाते हुए खेत छोड़ने की बात कही।

उसके विरोध के बावजूद हमलावरों ने ट्रैक्टर से खेत की हंकाई कर दी। तब वह मदद के लिए चिल्लाया तो उसका बेटा नरसिंह दौड़ता आया, जिसे देख हमलावर वहां से चले गए। इसके बाद अगले दिन हमलावर एक बार फिर खेत पर आ धमके। इस पर बाबू ने उन्हें फिर से रोकने की कोशिश की। जवाब में बदमाशों ने उससे मारपीट की और खुले पत्थर फेंके। एक बार फिर बेटे नर सिंह के वहां पहुंचने के बाद बदमाश चले गए, लेकिन जाते समय धमकाते हुए गए।