स्कूल में शराब पीकर की चोरी:सरकारी रिकॉर्ड, पंखा और म्यूजिक सिस्टम चुराया, TC में उम्र बदलने का खेल

बांसवाड़ा2 महीने पहले
प्राचार्य कक्ष के भीतर अलमारी की खुली हुई मिली रैक। - Dainik Bhaskar
प्राचार्य कक्ष के भीतर अलमारी की खुली हुई मिली रैक।

सरकारी स्कूल में चोरी से पहले बदमाशों ने शराब पी। शराब की बोतल छोड़कर प्रिंसिपल के रूम में घुसकर सरकारी रिकॉर्ड, पंखा और म्यूजिक सिस्टम चोरी कर लिया। पंखा और म्यूजिक 12वीं के विद्यार्थियों की ओर से स्कूल को गिफ्ट दिए गए थे। चोरी में लिप्त बदमाश स्थानीय क्षेत्र के हैं। उन्होंने आलमारी के भीतर TC से जुड़े रिकॉर्ड को पार करने की कोशिश की। लेकिन, अलमारी का ताला नहीं टूटने से खास रिकॉर्ड चोरी होने से बच गया। मामला दानपुर थाना क्षेत्र स्थित राउमावि बारी का है।

प्रधानाचार्य कक्ष का खुला मिला दरवाजा।
प्रधानाचार्य कक्ष का खुला मिला दरवाजा।

जांच अधिकारी HC फूलशंकर ने बताया कि स्कूल के प्रिंसिपल रामलाल डिंडोर ने चोरी का मामला दर्ज करवाया है। रिपोर्ट में बताया कि शुक्रवार रात चोरों ने स्कूल से सरकारी रिकॉर्ड, पंखा और म्यूजिक सिस्टम की चोरी की। रामलाल ने बताया कि हर बार स्कूल से 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों का विदाई समारोह होता है। विदाई से पहले विद्यार्थियों की ओर से दो पंखे और सिस्टम गिफ्ट किया गया था। वारदात से पहले चोरों ने शराब पी थी। मौके पर शराब की बोतल भी मिली है। स्कूल के चारों ओर किसी तरह की बाउंड्रीवॉल भी नहीं है। सभी कमरे खुले में हैं।

आलमारी में बिखेरा गया रिकॉर्ड।
आलमारी में बिखेरा गया रिकॉर्ड।

9 लाख 65 हजार का खेल तो नहीं
स्कूल स्टाफ की मानें तो इलाके में अणु बिजलीघर बन रहा है। जमीन की अवाप्ति होने के साथ बाउण्ड्री वाल का काम चल रहा है। NTPCL की ओर से इन इलाकों में रहने वाले 18 साल से ऊपर वाले युवाओं को कंपनी की ओर से विस्थापित के तौर पर 9 लाख 65 हजार रुपए दिए जा रहे हैं। इसे लेकर कई बार कम उम्र के बच्चों के परिवारों की ओर से TC में संशोधन कर उम्र कम करने के ऑफर आते हैं। लेकिन, स्कूल ऐसा नहीं कर रहा। संभवत: इसलिए ही चोर TC से जुड़ा रिकॉर्ड चोरी करने आए थे। ताकि रिकॉर्ड चोरी होते ही वह दस्तावेज से छेड़छाड़ कर सकें। पुलिस सच जानने में जुटी है।

दरवाजे के समीप ताला तोड़कर फेंका गया।
दरवाजे के समीप ताला तोड़कर फेंका गया।