पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निरीक्षण:शासन सचिव राठौड़ ने बाल संप्रेषण गृह का आकस्मिक निरीक्षण किया

बांसवाड़ा6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

राज्य की शासन सचिव गायत्री राठौड़ ने शनिवार को अवकाश के दिन सामाजिक न्याय एवं बाल अधिकारिता विभाग के कार्यालय का आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सामाजिक न्याय एवं बाल अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक को निर्देश दिए।

शासन सचिव ने इस दौरान जिला बाल कल्याण समिति के कार्यों की समीक्षा करते हुए राजकीय शिशु ग्रह किशोर ग्रह एवं संप्रेक्षण गृह का भी अवलोकन किया तथा बच्चों से मुखातिब होकर उनके हालचाल जाने।

इस दौरान उन्होंने विशेष देखरेख और संरक्षण वाले बालकों के पुनर्वास संबंधित हालातों की जानकारी लेते हुए उनके गुणात्मक अभी वर्धन को लेकर निर्देश दिए। इस अवसर पर सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक अशीन शर्मा, बाल कल्याण समिति के सदस्यों शांतिलाल चौबीसा, मधुसूदन व्यास, अर्चना दवे, गृह अधीक्षक जय प्रकाश शुक्ला तथा आदि मौजूद रहे। शासन सचिव ने निरीक्षण के दौरान रजिस्टर में अपनी टिप्पणी भी अंकित की।

इस मौके पर मौजूद विभिन्न संस्थाओं के पदाधिकारियों को उन्होंने बालकों के सर्वोत्तम हितों को ध्यान में रखते हुए उन्हें शोषण अन्याय अत्याचार से निजात दिलाने के साथ ही उन्हें बाल विवाह बाल श्रम तथा बाल उत्पीड़न से मुक्ति के लिए अपनी सहभागिता अदा करने की वचनबद्धता व्यक्त करवाई।

शासन सचिव ने कहा कमियों को ठीक करवाएंगे : शासन सचिव गायत्री ए राठौड़ ने भास्कर से हुई बातचीत में कहा कि निरीक्षण के दौरान कुछ कमियां सामने आई हैं। जिसके संबंध में अधिकारी को कह दिया है। साथ ही उन्होंने बताया कि बाल सुधार गृह, आश्रय संस्था आदि के निरीक्षण में सामने आई कमियों के बारे में मौके पर ही बता कर उसे ठीक करवाने और इसकी रिपोर्ट उन्हें देने को कहा है। राठौड़ ने बताया कि वे शीघ्र ही निरीक्षण के लिए आएंगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कुछ महत्वपूर्ण नए संपर्क स्थापित होंगे जो कि बहुत ही लाभदायक रहेंगे। अपने भविष्य संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने का उचित समय है। कोई शुभ कार्य भी संपन्न होगा। इस समय आपको अपनी काबिलियत प्रदर्...

और पढ़ें