पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय:आद्रता बढ़ी, लगातार तीसरे दिन बरसा पानी, धुंध के गढ़ में पैलेस

बांसवाड़ा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नव वर्ष 2021 में पहला पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हाेने के असर से जनवरी के पहले सप्ताह में साेमवार काे लगातार तीसरे दिन बारिश का दाैर जारी रहा। जहां दिन में सर्दी का असर कम रहा जिसका कारण अधिकतम तापमान 28 डिग्री रहा और न्यूनतम 17 डिग्री रहा। सोमवार को दिनभर आसमान पर बादल छाए रहे और वातावरण में अधिकतम आद्रता 71 प्रतिशत रही। इधर हवा की गति 4.7 किलोमीटर प्रति घंटा रही। हवा की दिशा साेमवार काे उत्तर से उत्तर और पूर्व दिशा की ओर रही। शाम को 6 बजे बाद अचानक तेज बारिश का दौर शुरू हुआ। वहीं बारिश होने से मौसम में खासी ठंडक महसूस होने लगी। जबकि दिन में तापमान अधिक होने से हल्की गर्मी महसूस हुई।

आगे क्या... मौसम वैज्ञानिकों के पूर्वानुमान के अनुसार लगातार तीन दिनों तक बारिश होने से अब पश्चिमी विक्षोभ के असर में कमी आएगी। वहीं सर्दी का असर वातावरण में बना रहेगा और तापमान में उतार चढ़ाव का दौर बना रहेगा। इधर देश के उत्तरी भागों में बर्फ बारी होने और राजस्थान के कुछ क्षेत्रों में ओले गिरने से वातावरण में ठंड का असर बने रहने की संभावना है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें