लांछन लगाकर पत्नी-बेटी को घर से निकाला:पति बोला- बड़ी बेटी किसी और की संतान है, महिला का आरोप- पति दहेज मांग रहा

बांसवाड़ा11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
डेमो पिक। - Dainik Bhaskar
डेमो पिक।

शादी के 7 साल बाद एक सिरफिरे युवक ने उसकी पत्नी को यह कहते हुए घर से बाहर कर दिया कि 3 लड़के-लड़कियों में पहली बेटी उसकी नहीं है। वह किसी ओर से जन्मी है। शादी के इतने साल बाद पति में परिवर्तन देख खुद पत्नी भी आश्चर्यचकित है। अभी पीड़िता उसी बेटी के साथ पीहर में पिता के घर रहने को मजबूर है। इसके अलावा एक लड़का और एक लड़की उसके पति के साथ ससुराल में है। पीड़िता का आरोप है कि वह उस पर लांछन ही नहीं लगाता है बल्कि उसे वापस घर रखने के लिए दहेज भी मांगता है।

मामले की जांच सज्जनगढ़ थाने के हेड कांस्टेबल कन्हैयालाल कर रहे हैं। दरअसल, मामला सज्जनगढ़ थाना क्षेत्र के घोरवाड़ा का है। बियापाड़ा निवासी रकीला पुत्र राजहेंग मुनिया का करीब 7 साल पहले घोरवाड़ा निवासी दिनेश पुत्र लालसिंह डामोर के साथ सामाजिक रीति-रिवाज से विवाह हुआ था।

पीड़िता रकीला ने पुलिस को दी रिपोर्ट में बताया कि पति से उसके तीन संतान हुई। इसमें दो लड़की और एक लड़का है। करीब आठ महीने पहले दिनेश के व्यवहार में अचानक से परिवर्तन देखने को मिला। वह कहने लगा कि बड़ी लड़की उसकी बेटी नहीं है। वह किसी और की है। करीब सात महीने बाद पति ने उसे घर से निकाल दिया। अब घर पर वापस रखने के लिए आरोपी पति उससे दहेज मांग रहा है। पति के अलावा ससुर लाल सिंह, सास श्यामा, ननद बंदी भी उसे दहेज लाने के लिए विवश कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं...