पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

भास्कर स्टिंग:शहर में अवैध गैस भरने का धंधा, रिपेयरिंग की दुकान में गाड़ियाें में घरेलू गैस भरने का काम...आसपास के दुकानदार भी परेशान, कभी भी हो सकता है बड़ा हादसा

बांसवाड़ा9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शहर में गैस टंकियों का अवैध भंडारण और गाड़ियों में गैस भरने का कार्य खुलेआम चल रहा है। रहवासी इलाकों, बाजार में लोगों ने दुकान रिपेयरिंग और गैस किट के लिए खोल रखी है। लेकिन उन्हीं दुकानों में गाड़ियां रिपेयरिंग के साथ ही मशीन द्वारा घरेलू गैस सिलेंडर से गाड़ियों में गैस भरा जा रहा है। जिसके लिए गाड़ियां दिनभर लाइन लगी रहती। ऐसे में कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है। लेकिन रसद विभाग की अनदेखी है के चलते यह कार्य जोरों पर चल रहा है।

भास्कर पड़ताल में सामने आया कि दुकानदार एलपीजी गैस जो घरेलू के लिए काम में आती है उसका अवैध रूप से भंडारण कर गाड़ियों में भर रहे हैं। केवल गाड़ी में भरने के लिए 50 रुपये और साथ में सिलेंडर भी चाहिए तो फिर 750 रुपये में आपको गैस भरकर दे देंगे। इन दुकानों की वजह से आस पास इलाके में गंध फैली रहती है। जिसके चलते दुकानदार भी परेशान है। चेतक कॉम्पलेक्स, कॉमर्शियल कॉलोनी और इंड्रस्ट्रीज एरिया में दुकानें चल रही है। साथ ही चेतक कॉम्पलेक्स, कॉमर्शियल कॉलोनी में गैस भरने वाले दुकानदार बेल्डिंग का भी कार्य कर रहे हैं।

केस-1

चेतक कॉम्पलेक्स में की प्रथम लाइन में ऑटो गैस के नाम से दुकान है। दुकान पर लिखा है कि यहां गैस किट और रिपेयरिंग का कार्य होता है। लेकिन दिनभर गाड़ियों में गैस भरने का कार्य किया जा रहा है। साथ ही 10 से 12 के करीब गैस सिलेंडर का भी स्टॉक कर रखा है। पास में चाय की दुकान भी है। चाय वाले ने भी चाय बनाने के लिए अपना सिलेंडर अंदर रख रखा है कि कोई आग नहीं पकड़ ले। वहीं आसपास के लोग भी परेशान है।

केस-2

इंडस्ट्रीज एरिया, पुलिस लाइन के पास बॉडी रिपेयरिंग के नाम से दुकान है। यहां एक तरफ जहां गाड़ियों की रिपेयरिंग हो रही थी, बेल्डिंग का भी काम चल रहा था। वहीं दूसरी साइड में कारों में गैस भरने का कार्य किया जा रहा है। साथ में ही कई सिलेंडर भी उसके पास में मौजूद थे। जिससे कभी भी बेल्डिंग करते समय आग पकड़ सकता है। जहां आसपास लोग रहते हैं। जिससे कभी भी कोई हादसा हो सकता है।

केस-3

कॉमर्शियल कॉलोनी में बीएसएनएल ऑफिस के सामने दुकान है जिस पर किसी भी तरह का कोई दुकान का होर्डिंग नहीं लगा हुआ है। यहां भी दिनभर गाडिय़ां में गैस भरने का कार्य चलता रहता है। जब भास्कर संवाददाता मौके पर पहुंचा तो बोले की रात 8 बजे तक कभी भी गाड़ी में गैस भरवा सकते हो। गैस सिलेंडर के साथ 750 रुपये लगेंगे और केवल भरने के 50 रुपये लगेंगे। इस दौरान उनके दुकान पर 8 से 10 सिलेंडर भी मौके पर मौजूद थे। आसपास इलाके में गाड़ियों रिपेयरिंग करने के साथ बेल्डिंग का कार्य चलता रहता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें