विरोध के बीच नगर परिषद ने हटाए अतिक्रमण:कॉलेज रोड, खांदू कॉलोनी गेट और राजतलाब क्षेत्र से अवैध कब्जे हटाए, कुछ दिन पहले ही रखी थी गुमटियां

बांसवाड़ाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
राजतलाब क्षेत्र से अवैध गुमटी को लादकर नगर परिषद को रवाना होता ट्रैक्टर। - Dainik Bhaskar
राजतलाब क्षेत्र से अवैध गुमटी को लादकर नगर परिषद को रवाना होता ट्रैक्टर।

चेताने के बावजूद अवैध गुमटियों को हटाने में कोताही बरत रहे लोगों के खिलाफ नगर परिषद ने कार्रवाई की। कॉलेज रोड, राजतलाब और खांदू कॉलोनी के गेट पर अतिक्रमण हटाने गए परिषद के दल का मौके पर जमकर विरोध हुआ। प्रभावित लोगों ने उनके साथ में दूसरे कब्जों को भी हटाने की मांग की, लेकिन परिषद ने पुराने कब्जों पर तो कार्रवाई नहीं की, लेकिन नई रखी गई गुमटियों को मौके से उठाने में देर नहीं की। खांदू कॉलोनी गेट पर दल को तब बैरंग लौटना पड़ा, जब कब्जाधारी ने कार्रवाई दल को अदालत का नोटिस दिखाया। मामले में दूसरे लोगों के विरोध के बीच परिषद दल ने अवैध कब्जाधारी को संबंधित दस्तावेज परिषद में जमा कराने की नसीहत दी। गौरतलब है कि परिषद की ओर से करीब 15 दिन पहले अवैध कब्जेधारियों को नोटिस देकर अतिक्रमण हटाने के लिए कहा गया था।

कॉलेज रोड पर अतिक्रमण हटाने पहुंची जेसीबी एवं मौजूद परिषद दल के सदस्य।
कॉलेज रोड पर अतिक्रमण हटाने पहुंची जेसीबी एवं मौजूद परिषद दल के सदस्य।

जो, समय पर पहुंचे वह बच गए
दोपहर बाद परिषद दल ने कॉलेज (डूंगरपुर) रोड पर बोहरा समाज के कब्रिस्तान की दीवार से सटकर लगाई गई गुमटियांे को हटाया। यहां करीब 5 अवैध गुमटियां थी, जिसमें से तीन कब्जेधारी कार्रवाई दल के साथ मौके पर पहुंच गए और बिना कहे वहां से गुमटियां हटा ली। यहां से 2 गुमटियों को परिषद दल ने जब्त की। इसी तरह दूसरी कार्रवाई राजतलाब क्षेत्र में हुई, जहां पर तेजाजी मंदिर के सामने नई गुमटी रखवाई गई थी। मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि यह गुमटी पार्षद महमूद अहमद की ओर से रखवाई गई है, लेकिन परिषद ने किसी की नहीं सुनी और गुमटी जब्त की। अंत में कार्रवाई दल खांदू कॉलोनी गेट पर पहुंचा, जहां दल को सर्वाधिक विरोध का सामना करना पड़ा। यहां गुमटी धारक ने अवैध कब्जे के अलावा गुमटी के आगे टीन की चद्दरें डाल रखी थी। स्थानीय अन्य कई कब्जेधारियों ने इसका विरोध किया। टीम कार्रवाई करती इससे पहले गुमटीधारी ने टीम को अदालत का नोटिस दिखाया, जिसमें स्टे का जिक्र था। यह देख टीम को मौके से बैरंग लौटना पड़ा।

कॉलेज रोड पर गुमटी उठाने की कार्रवाई करता दल।
कॉलेज रोड पर गुमटी उठाने की कार्रवाई करता दल।

विरोध हुआ, लेकिन कार्रवाई की
मामले में परिषद के सफाई निरीक्षक सुरेश डामोर ने बताया कि कार्रवाई के दौरान कुछ लोगों का विरोध हुआ था, लेकिन कार्रवाई दल ने अपना काम पूरी तरह से किया। विरोध तो काम का हिस्सा है।

कॉलेज रोड पर कार्रवाई के दौरान प्रभावित रहा आवागमन।
कॉलेज रोड पर कार्रवाई के दौरान प्रभावित रहा आवागमन।
खबरें और भी हैं...