पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

भ्रष्टाचार:लोधा क्वारेंटाइन सेंटर में गंदगी को लेकर संक्रमितों ने किया हंगामा

बांसवाड़ा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • एकलव्य खेल छात्रावास लोधा में टंकियों में पानी, सफाई की व्यवस्था नहीं

सरकार द्वारा कोविड 19 के लिए करोड़ो रुपए खर्च किए जा रहे है। सांसद और विधायक का मद भी इसमें खर्च करने का एलान सरकार ने कर दिया है। इसके बाद भी कोरोना संक्रमितों को प्रशासन और चिकित्सा विभाग की बदइंतजामी का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में कोविड फंड में भ्रष्टाचार की बू आने लग रही है।

जी हां, कुशलगढ़ का क्वारेंटाइन सेंटर हो या एमजी अस्पताल हर जगह से मरीजों की शिकायतें आ चुकी है। अब ताज़ा मामला विभाग द्वारा बनाए गए नए कोविड सेंटर एकलव्य खेल छात्रावास लोधा की सामने आई है। जहां अव्यवस्थाओं को लेकर सोमवार सुबह मरीजों ने हंगामा कर दिया। इस अव्यवस्थाओं का खामियाजा महिलाओं और बच्चो को भी भुगतना पड़ रहा है।

वहा पर दो दंपती भी भर्ती है। नाम नहीं बताने की एवज में एक संक्रमित ने बताया कि सेंटर पर पानी की किल्लत है। टंकियां खाली पड़ी है। सोमवार सुबह 6 बजे ही सेंटर पर मौजूद गार्ड और निरीक्षक को कहा था मोटर शुरू करने के लिए, इसके बावजूद नहीं की। लोगों को सुबह शौच और नहाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा। ऐसे में दूसरे लोगों ने पीने का पानी देकर मदद की। यही कारण था कि सभी को हंगामा करना पड़ा।

इसके साथ ही एक उदाहरण देकर बताया कि एक मरीज की तबीयत ज्यादा बिगड़ गई और उसे लूज मोशन की शिकायत होने लगी। तब उसके लिए इलाज और दवा का बोला तो शाम को उसे दवाई दी गई। इसके अलावा सेंटर में टॉयलेट से लेकर हर कमरे में गंदगी पसरी है। वार्ड को सेनेटाइज नहीं किया जाता। फिर किस कारण यहां भर्ती किया गया है।
निगेटिव हुए मरीजों को भी संक्रमण का डर

मरीजो ने बताया कि यह चाय भी समय पर नही आती। चाय आती है तो वो भी पॉलीथिन की थैली में दे देते है। वार्ड में कुछ संक्रमित निगेटिव हो चुके है। ऐसे में कोई पॉजिटिव उसे छू लेता है तो फिर संक्रमण का खतरा बना रहता है। इन हालातों से तो जाहिर है कि कोविड फंड की जांच की जाए तो बड़े स्तर पर वित्तीय अनियमितता सामने आ सकती है।

400 रुपए के लिए मारपीट पांच के खिलाफ केस

आनंदपुरी| रतनटोरी में 400 रुपए की मांग को लेकर पिता-पुत्र के साथ मारपीट का मामला सामने आया है। विमल वादी ने रिपोर्ट में बताया कि शनिवार रात को दो लोग उसके घर आए और पिता से 400 रुपए मांगे, नहीं दिए तो रवि, राकेश, सुरेश, नानजी व जीवा निनामा ने उसके पिता को घसीटकर खेत में ले जाकर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें