पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

शुभकामना कार्ड:स्कूलों में छात्रों की अनुपस्थिति में होगा राष्ट्रगान स्वतंत्रता सेनानियों के घर भेजेंगे शुभकामना कार्ड

बांसवाड़ा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राज्य सरकार ने स्वतंत्रता दिवस समारोह के आयोजन काे लेकर गाइड लाइन जारी कर दी है। इस में बताया गया है कि 15 अगस्त को जिला मुख्यालय पर होने वाले मुख्य स्वाधीनता दिवस समारोह में प्रभारी मंत्री झंडारोहण करेंगे। यदि किसी कारणवश वे नहीं पहुंच पाएं तो जिला कलेक्टर झंडारोहण करेंगे। कोरोना संक्रमण के कारण बच्चों एवं बुजुर्गों को उनके स्वास्थ्य की सुरक्षा के मद्देनजर कार्यक्रम में आमंत्रण नहीं भेजा जाएगा। शामिल नहीं करने, कार्यक्रम में शामिल होने वाले महानुभावों के लिए मास्क की अनिवार्यता होगी।

सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करनी होगी। कार्यक्रम में कोरोना वॉरियर्स पुलिसकर्मियों, चिकित्सा, सफाई कर्मियों, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, आशा सहयोगिनी को आमंत्रित करने, सांस्कृतिक कार्यक्रम की थीम ’’ कोरोना ’’ पर आधारित रखने को कहा गया है। इस दौरान समस्त राजकीय भवनों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा। जिला स्तर पर राष्ट्रीय पर्व को समारोहपूर्वक मनाया जाएगा। जिसमें पुलिस की टुकडिय़ां भाग लेंगी।

शिक्षण संस्थाओं में ध्वजारोहण व सामूहिक राष्ट्रगान होगा, लेकिन छात्र-छात्राओं को कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सकेंगे। राष्ट्रीय एकता को दृष्टिगत रखते हुए विभिन्न समुदायों के व्यक्तियों को आमंत्रित करने एवं कार्यक्रम की व्यवस्था इस प्रकार से करने कि जनता स्वयं उसमें आगे होकर भाग ले सकें। इसी प्रकार समस्त स्थानीय संस्थाओं से अपने-अपने भवनों, निवास स्थानों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराए जाने की अपील की गई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें