पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Banswara
  • In The Case Of The Death Of The Lineman, The Investigation Team Reached GSS, Neither The Register Was Found Nor The Safety Items

लापरवाही:लाइनमैन की मौत के मामले में जीएसएस पहुंची जांच टीम, न रजिस्टर मिला न सेफ्टी का सामान

बांसवाड़ा20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बांसवाड़ा. लाइनमैन की मौत के बाद जांच जीएसएस पहुंची टीम। - Dainik Bhaskar
बांसवाड़ा. लाइनमैन की मौत के बाद जांच जीएसएस पहुंची टीम।

ईसरवाला में 3 जुलाई को डिस्कॉम की लापरवाही के चलते लाइनमैन थावरचंद की करंट लगने से मौत हो गई। जिसको लेकर डिस्कॉम के एसई आरआर खटीक ने तीन सदस्यीय जांच टीम का गठन किया। मामले की जांच को लेकर बुधवार को एक्सईएन मैक्सोना फर्नांडिस, विभाग के जिला कार्मिक अधिकारी दीपक कुमार ने चंदुजी का गढ़ा जीएसएस का दौरा किया, साथ ही पीड़ित परिवार के यहां भी पहुंचे। जिनके साथ सदर थाने के जांच अधिकारी उपनिरीक्षक उमेश सनाढ्य भी थे।

जांच टीम को जीएसएस पर किसी भी तरह का कोई रजिस्टर भी नहीं मिला जिस पर शटडाउन लिखा जाता है, साथ ही न कोई सेफ्टी का भी सामान भी नहीं था। उसके अलावा जो कर्मचारी जीएसएस पर काम कर रहे हैं उन्होंने भी कोई डिप्लोमा नहीं कर रखा है। इस तरह की लापरवाही के चलते ही लगातार हादसे हो रहे हैं।

साथ ही जांच टीम ने हादसे वाली जगह का भी जायजा लेकर ग्रामीणों से जानकारी जुटाई। सदर थाने के जांच अधिकारी उपनिरीक्षक उमेश सनाढ्य ने बताया कि इस मामले को लेकर गांव में घटना स्थल पर जानकारी लेने पर दो बार बिजली चालू की गई। जो लगातार दो बार चालू करने से हादसा होना बताया।

साथ ही अभी डिस्कॉम की ओर से पुलिस को भी कोई रिकॉर्ड नहीं दिया गया। साथ ही जांच टीम के साथ तकनीकी कर्मचारी एसोसिएशन अध्यक्ष भगवती लाल डिंडोर, श्रमिक संगठन के प्रतिनिधी राम सिंह कुशवाहा शामिल रहे। अभी जांच टीम ओर दौरा करेगी। वहीं ठेका फर्म ठेकेदार एवं ठेका कर्मियों की लापरवाही सामने आ रही है।

खबरें और भी हैं...