पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बरजड़िया की घटना:पोस्टमैन की मौत के मामले में आरोपियों के घरों को जलाया, 23 के खिलाफ केस दर्ज

छाजा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • खेतों में सिंचाई को लेकर मारपीट के बाद पोस्टमैन की हुई थी मौत

बरजड़िया गांव गत माह खेतों में सिंचाई को लेकर मारपीट के बाद पोस्टमैन की मौत के मामले में आरोपी सुखलाल व विनोद पिता लेम्बा और शंभुलाल, राजेन्द्र पिता कमलाशंकर के चार घरों में बुधवार रात करीब एक बजे अज्ञात लोगों ने आग लगा दी।

आग से चाराें मकान पूरी तरह से जलकर राख हो गए। आग की लपटें देखकर आसपास के ग्रामीण दौड़कर पहुंचे। ग्रामीणों ने इसकी जानकारी तुरंत सरपंच कमलाशंकर बरजोड़ को दी। सरपंच की सूचना पर रात करीब डेढ़ बजे आनंदपुरी थाना पुलिस मौके पर पहुंची और घटना की जानकारी ली। अंधेरा होने और पानी की व्यवस्था नहीं होने से आग पर काबू नहीं पाया जा सका। देर रात को अज्ञात लोगों द्वारा आग लगाने के बाद पहाड़ी की तरफ से किसी के चिल्लाने की आवाज भी आ रही थी, लेकिन अंधेरा होने से ग्रामीण उस तरफ नहीं जा पाए। गुरुवार दोपहर तक भी प्रशासनिक अधिकारियों के मौके पर नहीं आने और आग पूरी तरह नहीं बुझने के कारण ग्रामीण दोबारा आनंदपुरी थाने में सूचना दी।

इसके बाद दोपहर करीब 2 बजे बांसवाड़ा से फायर ब्रिगेड बरजड़िया गांव पहुंची और कार्मिक जनित जोशी, शांतिलाल चरपोटा, अशोक जोशी ने ग्रामीणों के सहयोग से दो घंटों में आग को बुझाया। वहीं एएसआई नरेन्द्र सिंह, आनंद सिंह शक्तावत, दशरथ सिंह की मौजूदगी में घरों का मौका मुआयना किया। उल्लेखनीय है कि बरजड़िया गांव में खेतों में सिंचाई को लेकर 12 दिसंबर को दो पक्षों में मारपीट हो गई थी। जिसमें पोस्टमैन मोगाराम पिता नारजी बरजोड़ सहित 3 जने गंभीर घायल हो गये थे। उपचार के दौरान मोगाराम की 20 दिसंबर को मौत हो गई थी। जिसके बाद आक्रोशित परिजनों ने माेगाराम का शव लाकर सीधे आरोपियों के घर के बाहर लाकर रख दिया था।

इसके बाद आरोपी परिवार सहित घर छोड़कर भाग गये थे। आरोपियों के चार घरों में आगजनी को लेकर गुरुवार को देर शाम काे बरजड़िया निवासी प्रार्थीया कोकिला पुत्री कमलाशंकर बरजोड़ ने 23 लाेगाें के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। प्रार्थीया ने थाने में रिपोर्ट देकर बताया कि 4 जनवरी की रात 12 बजे आरोपियों ने उसके सूने मकान का ताला तोड़ इसमें प्रवेश कर गए और मकान में रखा 37 किवंटल अनाज सहित सोने-चांदी के जेवर आदि चोरी कर ले गए और मकान में तोड़फोड़ की।

बुधवार देर रात को आरोपियों ने उसके मकान के अलावा उसके परिजन सुखलाल, लेम्बा, कमलाशंकर व राजेन्द्र के मकानों मे आग लगा दी। पुलिस ने मामले मे कचरु पुत्र मोगाराम,नारायण, भूपेश, शांति, थावरी मीना, रुपकांता, नाना, गौतम, गौतमडी, सुखलाल, कलीराम, गीता, रिना, विकास, देवीलाल बरजोड़ निवासी बरजड़िया, भाणजी, जोरजी, वीरेंद्र, विनोद, नरेश निवासी पूछियावाड़ा, लीला एवं राजेन्द्र सिंगाड़ा निवासी पाडला के खिलाफ लूट व आगजनी का मामला दर्ज किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें