पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राहत:एमपी से माहीबांध में पानी की आवक शुरू

बांसवाड़ा10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

संभाग के सबसे बड़े माही बजाज सागर बांध में मंगलवार तड़के से पानी की आवक शुरू हाे गई। माही बेसिन क्षेत्र की नदियों से पानी की आवक शुरू हुई है। पिछले दिनों मध्यप्रदेश व प्रतापगढ़ आदि इलाकों में हुई बारिश के पानी से इन नदियों में बहाव शुरू हुआ, जाे माही डैम तक पहुंच रहा है। ऐराव नदी से 24.8 क्यूमेक व बाजना ब्रिज से 21.46 क्यूमेक पानी का बहाव था।

इस तरह माही डैम में 46.26 क्यूमेक पानी आ रहा था। बांसवाड़ा जिले के तहसील क्षेत्रों में पिछले 24 घंटों में  मंगलवार सुबह 8 बजे समाप्त हुए 24 घंटों में सर्वाधिक 82 मिमी वर्षा गढ़ी तहसील के लोहारिया क्षेत्र में दर्ज की गई।जिला कलेक्ट्रेट स्थित बाढ़ नियंत्रण कक्ष से प्राप्त सूचना के अनुसार घाटोल में 33, घाटोल तहसील के भूंगड़ा क्षेत्र में 20, गनोड़ा तहसील क्षेत्र के जगपुरा में 17, बांसवाड़ा में 16, गढ़ी में 12, छोटी सरवन तहसील क्षेत्र के दानपुर में 5, आबापुरा तहसील के केसरपुरा एवं अरथूना में 4-4, और सबसे कम बागीदौरा में 2 मिमी वर्षा मापी गई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें