पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अभियान शुरू:भारत विकास परिषद ने लिया एनीमिया मुक्त भारत बनाने का संकल्प

बांसवाड़ा6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • विश्व स्तनपान दिवस मनाया, राजश्री गांधी पोस्टर का विमोचन

भारत विकास परिषद की ओर से एनीमिया मुक्त भारत अभियान चलाया जा रहा है, इसकी शुरुआत बुधवार से की गई। परिषद की राष्ट्रीय सह चेयरपर्सन महिला एवं बाल विकास राजश्री गांधी ने कहा कि भाविप की ओर से पूरे देश में 1500 शाखाओं के माध्यम से यह अभियान चलाया जा रहा है। कुपोषण के कारण अधिकतर महिलाएं एनीमिया की शिकार हैं, जिसके कारण कई बार गंभीर बीमारियां हो जाती है। महिलाओं व किशोरियों में रक्त की कमी को दूर करने के लिए भारत विकास परिषद का बड़ा प्रयास है। भाविप महिला विंग की तरफ से इस विषय में स्थानीय प्रशासन से स्वीकृति मिलने के उपरांत विभिन्न क्षेत्रों में शिविर लगाए जाएंगे।

जिनमें महिलाओं व किशोरियों के रक्त की जांच की जाएगी व उन्हें रक्ताल्पता के बारे में जागरूक करने के साथ जरूरी दवा भी दी जाएगी। कार्यक्रम के आरंभ में अध्यक्ष विनोद शाह ने कोरोना काल में परिषद द्वारा किए गए सेवा कार्यों की जानकारी दी। कार्यक्रम का संचालन सचिव सुबोध मालोत ने किया। आभार डॉ. दर्शना त्रिवेदी ने जताया।

कार्यक्रम में डॉ. युधिष्ठिर त्रिवेदी, अनिता जैन, डॉ. आशा मेहता, अशोक शाह, शांतिलाल सेठ ने भी विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम में एनीमिया मुक्त भारत के पोस्टर का विमोचन भी किया गया। कार्यक्रम में विमला सेठ, मीनाक्षी मेहता, शंकरलाल यादव, राजेन्द्र दिवेदी, राजेन्द्र बंडी, ओम प्रकाश मालोत, रजनीकांत भट्ट, संगीता शाह, नीला गुप्ता, सरोज शाह, संजय गुप्ता, जे एस खंडेलवाल, शैलेश श्रीमाल उपस्थित थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser