सुविधा:शहर में बनेगा अंतरराष्ट्रीय स्तर का स्वीमिंग पुल

बांसवाड़ा5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
इनडोर स्टेडियम के पास इस तरह का बनेगा इंटरनेशल स्वीमिंग पुल। - Dainik Bhaskar
इनडोर स्टेडियम के पास इस तरह का बनेगा इंटरनेशल स्वीमिंग पुल।
  • फरवरी में शुरू होगा काम, 5.80 करोड़ रुपए की लागत आएगी, विभाग ने ब्लू प्रिंट तैयार किया

शहर के इनडोर खेल स्टेडियम के पास जिले का एक मात्र इंटरनेशनल लेवल का स्वीमिंग पुल बनने जा रहा है। जिसका कार्य फरवरी में शुरू हो जाएगा। विभाग ने इसका ब्लू प्रिंट तैयार कर लिया है। 25 गुणा 50 मीटर के स्वीमिंग पुल बनने से जिले के बच्चों को अब स्वीमिंग सीखने के लिए जिले से बाहर नहीं जाना पड़ेगा।

टीएडी इस स्वीमिंग पुल को बनाने के लिए करीब 5.80 करोड़ खर्च करेगा। प्रस्तावित स्वीमिंग पुल 8 लेन का बनाया जाएगा। इस स्वीमिंग पुल में तैराकी का शौक रखने वाले शहरवासी लुत्फ उठा सकेंगे। बच्चों का स्वीमिंग पुल भी अलग से बनाया जाएगा। स्वीमिंग पुल अंतरराष्ट्रीय मापदंडों के अनुसार बनेगा। इसमें कार्यालय, लॉकर, चेजिंग रूम, सिटिंग स्टेयर, शौचालय, छोटे बच्चों का अलग से स्वीमिंग पुल, गार्ड रूम, पानी का फिल्टर प्लांट सहित आवश्यक सुविधाएं होंगी।

इंटरनेशनल टूर्नामेंट भी हो सकेंगे

जिला खेल अधिकारी धनेश्वर मईड़ा ने बताया कि टीएडी विभाग से तैराकी का शौक रखने वालों के लिए बड़ी सौगात है। यह पूरी तरह इंटरनेशनल लेवल का स्वीमिंग पुल बनेगा। इसमें इंटरनेशनल लेवल के टूर्नामेेंट का आयोजन किया जा सकेगा। खेल अधिकारी मईड़ा ने बताया कि स्वीमिंग पुल में प्रशिक्षण के लिए प्रशिक्षक का प्रबंध भी किया जाएगा ताकि यहां की प्रतिभाओं को तैराकी सीखने में मदद मिलेगी। मईड़ा ने बताया कि वागड़ में तीरंदाजी समेत अन्य खेलों मे प्रतिभाएं अपना लोहा मनवा रही है। उसी को ध्यान में रखते हुए यहां स्वीमिंग पुल बनाया जा रहा है। ताकि यहां की प्रतिभाएं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रतिनिधित्व कर सके।

खबरें और भी हैं...